T20 World Cup लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें ? 2021

T20 World Cup लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें ? 2021


India vs Pakistan live T20 Worldcup Live Cricket match Kaise dekhen ?

नमस्कार दोस्तों आज की इस एक और न्यू धमाकेदार पोस्ट के अंदर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। तो दोस्तों यदि  आप भी अपने मोबाइल पर ICC T20 World Cup 2021 लाइव क्रिकेट मैच ऑनलाइन देखना चाहते हो चाहते हो और सी के साथ-साथ स्मार्टफोन में  ICC Cricket T20 World Cup लाइव मैच कैसे देखें हैप्पी कंप्यूटर मैं वर्ल्ड कप मैच लाइव कैसे देख सकते हैं? आप सभी प्रकार के सवालों की जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है। दोस्तों अगर आप भी यह जानना चाहते हैं।

कि आखिरकार UAE मैं होने वाले 2021 वर्ल्ड कप मैच को ऑनलाइन कैसे देख पाएंगे। तो हम आपको यहां पर बता दें कि आप बिल्कुल देख पाएंगे UAE एवं ओमन  17 अक्टूबर 2021 से आईसीसी क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप 2021 का सातवां संस्करण शुरू होने जा रहा है। एवं आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीम हिस्सा लेने वाली हैं। और सबसे रोचक जानकारी हम आपको यहां पर बताएं तो भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर 2021 को होने वाला है। अर्थात न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर 2021 को मुकाबला होने वाला है।

फिर बाद में अफगानिस्तान इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम b1 एवं A2 से भिड़ने  वाली हैं। और आज हर एक व्यक्ति वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए उत्सुक और एक्साइटिड हो रहा है। यदि हम वर्ल्ड कप ICC Cricket T20 World Cup 2021 के बारे में बात करें तो पूरी दुनिया इसे क्रिकेट मैच की दीवानी है। तो आइए दोस्तों शुरू करते हैं।

2021 T20 वर्ल्ड कप कब,कहां और कैसे देख सकते हैं?

तो दोस्तों मैं आपको लाइव T20 वर्ल्ड कप 2021 क्रिकेट मैच ऑनलाइन देखने के बारे में निर्णय तरीकों के बारे में बताने वाला हूं इनको फॉलो करके आप आसानी से T20 लाइव क्रिकेट मैच को देख सकते हो। तो साथियों अब मैं आपको 1 तरीकों के बारे में बताऊंगा जिनको आपको स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर लेना है।

(1) हॉटस्टार

यहां पर फ्री लाइव आईपीएल T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच देखने के लिए होटस्टार को सबसे ग्रेट माना जाता है। क्योंकि आप हॉटस्टार पर लाइव क्रिकेट मैच देख तो सकती हो इसी के साथ लाइव क्रिकेट स्ट्रीम शिवम मूवीस,टीवी प्रोग्राम भी देखने की सुविधाएं और मिलती है। यदि आप लोग पीसी में लाइव क्रिकेट ऑनलाइन मैच देखना चाहते हो तो इसके लिए आपको हॉटस्टार की वेबसाइट hotstar.com पर विजिट करना होगा वहां पर आप लाइव मैच देख पाओगे। यदि आप लोगों को एक एंड्राइड उपयोग करता है।एवं लाइव आईपीएल क्रिकेट मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप हॉटस्टार एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हो।

पीसी में लाइव क्रिकेट मैच कैसे देख सकते हैं?

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको हॉटस्टार की वेबसाइट hotstar.com पर चली जाना है। इसके बाद आपको टॉप नेवीगेशन मेनू में Sports >>  क्रिकेट का चयन कर लेना है। फिर आपको यहां पर लाइव मैच दिख जाएगा सिंपली आपको उस पर क्लिक करना होगा जैसी आप उस पर क्लिक करोगे तो लाइव क्रिकेट मैच स्टार्ट हो जाएगा।

(2) फेसबुक

साथियों वैसे फेसबुक पर भी काफी सारे लोग लाइव क्रिकेट मैच दिखाते रहते हैं यदि आप फेसबुक का वॉच लाइव क्रिकेट मैच ऑनलाइन या फिर से लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए उपयोग कर सकते हैं। तो चलिए अब हम आपको बता दें कि फेसबुक पर लाइव क्रिकेट मैच कैसे देख पाएंगे।

फेसबुक पर लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखते हैं?

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर के अंदर फेसबुक ओपन कर लेना है इसके बाद आपको फेसबुक पर लाइव क्रिकेट लिखकर सर्च कर देना है। फिर आपको वीडियो का विकल्पों मिलता है। उसको आपको सिलेक्ट कर लेना है। जो भी लाइव मैच वहां पर होंगे सभी आपके सामने दिखने लग जाएंगे।आपको जो मैच देख रहा हूं उस पर क्लिक करके देख सकते हैं। तो इस प्रकार हम कह सकते हैं कि फेसबुक पर लाइव क्रिकेट, वीडियो, वॉच लाइव मैच देखने का सबसे बेहतरीन और अच्छा तरीका होता है।

(3) जिओ टीवी

यदि आपके पास में 4G हैंडसेट उपलब्ध है। और आप एक जिओ सिम यूजर हैं। तो फिर आप उसके लिए जिओ टीवी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हो और उसकी सागर से आप आईपीएल के सभी मैच को ऑनलाइन आराम से देख सकते हो इसी के साथ आप आप जियो टीवी पर लाइव आईपीएल एवं लाइव वर्ल्ड कप मैच भी देख पाओगे और यदि हम आपको बताएं तो इस स्मार्टफोन यूजर्स के लिए वर्ल्ड कप मैच लाइव देखने का यह सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

जियो टीवी में लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखते हैं?

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के अंदर जिओ टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके ओपन कर लेना है। इसके बाद आपको बॉटम में स्पोर्ट्स सिलेक्ट कर लेना है। इसके बाद आप जियो टीवी में यहां पर बिना कोई परेशानी एवं दिक्कत के आराम से लाइव क्रिकेट मैच देख पाओगे।

(4) एयरटेल टीवी

और अगर आप एक एयरटेल सिम में उपयोग करता है। तो टीवी वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए एयरटेल टीवी का इस्तेमाल कर सकते हो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। बस इसके अंदर आपको जिओटीवी की जैसे एयरटेल नंबर से लोन करना पड़ेगा। जैसे जियोटीवी अपने कस्टमर्स को अन्य प्रकार की सेवाएं देती है। ठीक वैसे ही एयरटेल टीवी भी अपने कस्टमर को काफी सारी सेवाएं देती है।

(5) क्रिकबज

साथियों अगर आप क्रिकेट लवर हैं।तो फिर आप क्रिकबज के बारे में बहुत पहले से ही जान लिया होगा। अगर फिर भी आप इस से रूबरू नहीं है। तो यहां पर हम आपको बता दें यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय एवं ऑफिशियल वेबसाइट एवं एप्लीकेशन होते हैं।जहां पर सभी प्रकार के क्रिकेट फॉर्मेटो की लाइव जानकारी एवं लाइव स्कोर देखने को मिलता है। मगर आपके पास इसके लिए वाईफाई, 3G,4G इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध नहीं है। तो आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। यह आपके लिए बेहतर ऑप्शन होता है। क्योंकि क्रिकबज के अंदर आप 2G नेटवर्क के साथ भी आसानी से क्रिकेट लाइव स्ट्रीम देख पाओगे।

(6) टीवी चैनल्स

अगर हम आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2021 की बात करें तो भारत में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर भी देख सकते हो।यदि आप किसी अन्य देश से हैं। तो उसके लिए हमने आपको नीचे कुछ तरीके बताएं। जिनको फॉलो कर सकते हैं।

• Star Sports, DD National, DD Sports- India

• PTV shorts, Ten Sports, sony live- Pakistan

• Sky Sports- England

• Sky Sports - UK and Ireland

• willow TV - USA 

• ATN - Canada

• Zee TV, Bangladesh

• Moby TV - Afghanistan

• src TV - Sri Lanka

• Fox Sports - Australia

• lamer TV - Afghanistan

• Fox network -China

• Star Cricket, starhub go - Singapore

दोस्तों इन को छोड़कर और भी काफी सारे ऐसे देश में जिनमें आपला टीवी चैनलों पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 लाइव मैच को आराम से एवं इसी के साथ T20 वर्ल्ड कप लाइव स्ट्रीम में देख पाओगे।

निष्कर्ष ( conclusion )

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैंने आपको बताया कि आप किस प्रकार अपने मोबाइल पर T20 वर्ल्ड कप लाइव क्रिकेट मैच को ऑनलाइन देख सकते हो। सर इसके लिए मैंने आपको नहीं है। तरीके बताएं जिनको फॉलो करके आप आसानी से T20 लाइव क्रिकेट मैच देख पाओगे अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें आप चाहो तो इसे आगे तक भी शेयर कर सकते हो धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post