Call आने पर Photo Set Up कैसे करें ?

Call आने पर Photo Set Up कैसे करें??

How to Set Contact Photo in Android

आज इस इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कॉल आने पर फोटो सेट अप कैसे करें या फोन नंबर पर फोटो सेट कैसे करें?

वैसे तो दोस्तों लोग हमेशा अपने कांटेक्ट की पहचान करने के लिए नाम लिखते हैं जिससे कि कॉल आने पर पहचान करने में किसी भी तरह की प्रॉब्लम नहीं होती है और इसे और बेहतर बनाने के लिए आप कुछ और amazing करना चाहते हैं तो अपने मोबाइल नंबर या अपने सभी कांटेक्ट वालों का फोटो ऐड करके इस व्यक्ति की तुरंत पहचान हो जाती है।

कॉल आने पर फोटो सेट अप कैसे करें ?

दोस्तों हमें इससे यह लाभ होता है कि जब आप अपने कांटेक्ट बालों का केवल नाम इस्तेमाल करती है जब किसी की कॉल आती है तो आप उसका नाम पढ़ कर उसे पहचानते हैं लेकिन अगर आप फोटो वाला तरीका इस्तेमाल करेंगे तो आपको उस कांटेक्ट वाली के नाम को पढ़ने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी आप उसका फोटो देखा तुरंत उसकी पहचान कर लेंगे कि किस का कॉल आ रहा है और तुरंत आप उस व्यक्ति की कॉल को रिसीव कर लेंगे और इसके अलावा अगर आप किसी कांटेक्ट वाले का फोटो लगाते हैं तो आप उसके फोटो को भी देख सकते हैं। और इसके अलावा सबसे अमेजिंग बात यह है कि उस कांटेक्ट वाले को भी बेहद खुशी मिलेगी कि उसने मेरा फोटो मेरे नंबर पर लगा के रखा है।

कॉल आने पर फोटो सेट कैसे करें

दोस्तों मोबाइल नंबर पर फोटो सेट कैसे करते इसके लिए आज भी इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको दो बेस्ट तरीके बताने जा रहे हैं पहला तरीका यह है कि मोबाइल में दिए गए बाय डिफॉल्ट ऐप का इस्तेमाल करके दूसरा तरीका है कॉल आने पर फोटो ऐप डाउनलोड और उसका उपयोग करने के बारे में जानने का प्रयास करेंगे।

🔻 First Method –Phone/Contact App

Phone/contact का जो एप्लीकेशन है वह पहले से ही आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मौजूद होता है यह वही ऐप होता है जिससे आप कॉल करते हैं। और अपने कांटेक्ट वालों का नंबर सेव करके रखते हैं तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ती है और यह जानने का प्रयास करते है इसकी सेटिंग करना

Step – Phone app open kare

तो दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में फोन या कांटेक्ट ऐप मैसेज किसी को भी ओपन करना है क्योंकि इन दोनों में यह तरीका लगभग एक जैसा ही है।

Step – contact icon par click kar conatact name par click kare

अब आपको कांटेक्ट वाले आइकन पर क्लिक करना है जिसमें सारे कांटेक्ट की लिस्ट दी होती है और आपके मोबाइल में पहले नंबर पर भी हो सकता है या दूसरे या तीसरे नंबर पर भी उसके बाद में आपको उस कांटेक्ट कुछ लगता नहीं जिस पर आप फोटो सेट करना चाहते हैं।

Step – Pencil icon par click kare

अब आपको वहां पर दिखाई दे रहे पेंसिल वाले आइकन पर क्लिक करना है।

Step – contact icon ya camera icon par click kare

दोस्तों उस कांटेक्ट में जहां पर आपको आइकन दिखाई दे रहा है इसी स्थान पर एक छोटा सा कैमरा दिखाई दे रहा होगा पर क्लिक करना है।

Step – Camera ke liye take photo aur gallery ke choose photo par click kare

अब वहां पर आपको दो ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे जैसे

1. Take photo

अगर आप इस ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो तुरंत आपके मोबाइल का कैमरा ओपन हो जाएगा और उस व्यक्ति का फोटो क्लिक करके आप उस कांटेक्ट में सेट कर सकते हैं आप अपनी सुविधा के अनुसार फोटो सेट कर सकते हैं।

2. Choose photo

दोस्तों अगर आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपकी मोबाइल फोन की गैलरी या स्टोरेज ऊपर हो जाएगी आप इसमें से जिस व्यक्ति का फोटो सेट अप करना चाहती है उस व्यक्ति का यहां से फोटो सेलेक्ट कर सकते हैं और कांटेक्ट में सेट कर सकते हैं।

आपको उस फोल्डर में पहुंचकर उस फोटो पर क्लिक करना है जिसे आप सेट करना चाहते हैं उसके बाद फोटो को ग्रुप बुक करने का ऑप्शन आएगा तो यहां आप स्क्रीन को ऊपर नीचे करके फोटो को अच्छी तरह से सेटअप कर सकते हैं।

फोटो क्लिक करने के बाद मैं आपको डन वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना।

इस तरीके से वह फोटो आपके कांटेक्ट के नंबर पर सेट हो जाएगा और आप सेव वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

दोस्तों अगर आप उस मोबाइल कांटेक्ट पर लगे हुए फोटो को हटाना या चेंज करना चाहते हैं तो सिंपल से आपको हमारे द्वारा बताए गए बस कुछ ही स्टेप्स को फॉलो करना है जैसे फोन ऐप ओपन करना है उसके बाद में कांटेक्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है कांटेक्ट कैमरा वाले आइकन पर क्लिक करना है।

कांटेक्ट फोटो चेंज करने के लिए या रिमूव करने के लिए ऑप्शन पर क्लिक करें।

जैसे ही आप कैमरे वाले आइकन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने तीन ऑप्शन आएंगे उनमें से पहले रिमूव फोटो उस पर क्लिक करके आप फोटो को हटा सकते हैं इसके बाद आपके सामने एक और ऑप्शन आएगा टेक न्यू फोटो इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कैमरा ओपन हो जाएगा और आप वहां से फोटो क्लिक करके दूसरा फोटो सेट कर सकते हैं और आपके सामने तीसरा ऑप्शन आएगा सिलेक्ट न्यू फोटो इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपकी गैलरी में जितने भी फोटो है वह सभी आ जाएंगे तो इस तरीके से आप अपने कांटेक्ट वाले नंबर पर फोटो हमेशा के लिए आ सकते हैं या चेंज कर सकते हैं।

Second Method – Application Download

दोस्तों अब हम आपको दूसरा तरीका बताने जा रहे हैं कॉल आने पर फोटो ऐप डाउनलोड करने और किसी के भी कांटेक्ट में फोटो ऐड करने के बारे में बताएंगे।

दोस्तों कल्पना करोगे आपके फोन है या कांटेक्ट में पहले से ही फोटो सेट अप करने का तरीका दिया ना हो तो आप हमारे इस दूसरे वाले तरीके को इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको एप्स डाउनलोड करके आसानी से इसकी प्रोसेसिंग को फॉलो करने के बाद में आप अपने कांटेक्ट वाले नंबर पर फोटो सेट अप कर सकते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर कई सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनमें से सबसे पॉपुलर है जिसके बारे में हम आपको यहां पर बताने जा रहे हैं Full Screen Caller ID

Full screen caller ID app download कैसे करें

तो दोस्तों इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा और वहां पर आपको सर्च बार में इस ऐप का नाम डालना है उसके बाद में आपके सामने इंस्टॉल का ऑप्शन आ जाएगा उस पर क्लिक करने के बाद में आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Full screen caller ID app कैसे यूज़ करें

इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको हमारे द्वारा बताए गए बस कुछ ही इस टेप को फॉलो करने के बाद में बड़ी आसानी से फोटो सेट करना सीख जाएंगे।

Step

दोस्तो सबसे पहले इसे ऐप को ओपन करने के बाद में जितनी भी आपसे परमिशन मांगेगा वह सारी अलाव कर देनी है।

Step

इसके पश्चात आपके सामने मेक फुल स्क्रीन कॉलर आईडी यूरोप डिफॉल्ट फोन एप का ऑप्शन आएगा तो यहां पर आपको सेट डिफॉल्ट पर क्लिक कर देना है।

Step

इसके पश्चात आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे उन सभी ऑप्शंस को आपको अलाव कर देना है उसके बाद में आप सीधे इस ऐप के होमपेज पर पहुंचे जाएंगे बस कुछ ही समय इंतजार करने के बाद आपके मोबाइल फोन में उपलब्ध सभी कांटेक्ट लिस्ट आपको उस ऐप में दिखाई देने लगेगी तो जिस नंबर पर आप फोटो लगाना चाहते हैं उस पर क्लिक कर सकते हैं और फोटो का आइकॉन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।Viral video

Step

दोस्तों अब आपके सामने प्लस का आइकन आ रहा होगा उस पर क्लिक करना है इसके बाद आपके सामने दो ऑप्शंस और आएंगे इनमें से पहला है टेक विद कैमरा इस पर क्लिक करेंगे तो तुरंत आपके सामने आपके मोबाइल का कैमरा ओपन हो जाएगा तो वहां से आप फोटो क्लिक करके फोटो सेट कर सकते हैं अगर आप इसके माध्यम से नहीं करना चाहते हैं तो आप और दूसरी वाली ऑप्शन pic from फोन इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपकी गैलरी आई स्टोरेज ओपन हो जाएगी वहां से फोटो सेलेक्ट करके आप सेव कर सकते हैं।

तो दोस्तों किस तरीके से आप फुल स्क्रीन कॉलर आईडी ऐप के माध्यम से कांटेक्ट फोटो सेट कर सकते हैं इसकी प्रोसेसिंग आपको हमने बिल्कुल सरल हिंदी भाषा में बताइए वैसे आप फोन ऐप और कॉलर स्क्रीन ऐप में ज्यादा कुछ अंतर नहीं है दोनों का तरीका लगभग एक जैसा ही है।

Final world

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा आज का यह तरीका कॉल आने पर फोटो कैसे सेट अप करें इसके बारे में हमने आपको विस्तार से जानकारी दी है तो आपको आज की यह जानकारी वेद पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post