पुराने वाले Whatsapp कैसे Online Download करें ? Rk1

पुराने वाले Whatsapp कैसे Online Download करें ??

पुराने वाले व्हाट्सएप्प को डाउनलोड करने का शानदार तरीका?

WhatsApp download kaise karen : प्रत्येक एप की तरह व्हाट्सएप के अंदर भी समय-समय पर नए नए अपडेटिंग होते रहते हैं। अपडेट के साथ इसकी वर्शन में भी बदलाव आते जा रहे हैं जैसे ही नया अपडेट होता है उसमें कई तरह तरह की नये फीचर्स ऐड कर दिए जाते हैं परंतु उसे पुराना वाला मोबाइल बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करता है इसके साथ किसी को भी नहीं अपडेट के खास फीचर्स पसंद नहीं आते हैं। यही कारण है कि कुछ लोगों के पुराने वाले व्हाट्सएप में उपयोग करना चाहते हैं।

परंतु आज के समय में कुछ लोग ऐसे भी उपलब्ध है जिनको इस बात के बारे में जरा सा भी अंदाजा नहीं होता है कि पुराने वाले व्हाट्सएप को दोबारा से डाउनलोड किस प्रकार किया जाता है तो दोस्तों आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है आज किस पोस्ट के माध्यम से हम आपकी इसी परेशानी का हल लेकर हाजिर हुए हैं तो जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेके एंड तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिएगा तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानने का प्रयास करते हैं पुराने वाले व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों अगर आपने एक बार गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप को अपडेट कर लिया तो उसे दोबारा से आप डाउनग्रेड नहीं कर पाएंगे यानी उसे दोबारा से पुराने वर्शन में प्राप्त नहीं कर सकते हैं। परंतु अगर आप अपनी पुराने वाले  व्हाट्सएप को दोबारा से लॉगिन करना चाहते है तो यह संभव केवल एपीके फाइल के द्वारा ही हो सकता है या एक जानी मानी और पॉपुलर वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप अपने पुराने वाले व्हाट्सएप को दोबारा से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते है और यह जानने का प्रयास करते हैं पुराने वाले वर्शन व्हाट्सएप को दोबारा से डाउनलोड कैसे करें इसकी जानकारी हम आपको विस्तार से देने का प्रयास करेंगे तो चलिए शुरू करते हैं इसकी प्रोसेसिंग कौन-कौन सी है।

पुराने वाले व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे करें?

♦️  –   apkmirror.com वेबसाइट को ओपन करें?

दोस्तों अगर आप अपनी पुराने वाले व्हाट्सएप को दोबारा से डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह वेबसाइट सबसे बेस्ट वेबसाइट है जिसका नाम है apkMirror तो इसको ओपन करने के लिए आप अपने मोबाइल में वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं। apkmirror.com वेबसाइट के अंदर जाना है.

♦️  –  WhatsApp Messenger search करें.

दोस्तों जैसे ही आप इस वेबसाइट के अंदर जाते है तो आपके सामने इस वेबसाइट की होमस्क्रीन ओपन होगी और वहां पर आपको कई सारे ऐप्स की लिस्ट दिखाई दे रही होगी और उनमें से आपको अपना पुराना वाला व्हाट्सएप डाउनलोड करना चाहते हैं तो सर्च बॉक्स में टाइप करके व्हाट्सएप मैसेंजर लिख सकते है और सर्च कर सकते हैं।

 ♦️ – एप्स को सेलेक्ट करें

जैसे ही वहां पर आप व्हाट्सएप मैसेंजर लिखकर सर्च करते हैं तो उसके पश्चात वहां पर आपको अलग अलग रूप से रिलीज डेट के आधार पर व्हाट्सएप दिखाई दे रहे होंगे तो यहां आपको APPS ऑप्शन को सिलेक्ट करना है उसके बाद व्हाट्सएप मैसेंजर एप को सेलेक्ट करना है।

♦️ – पुराना वर्शन सेलेक्ट करें

व्हाट्सएप मैसेंजर एप को सेलेक्ट करने के पश्चात आपको आपकी स्क्रीन पर आपका पुराने वाले व्हाट्सएप का वर्शन दिखाई दे रहा होगा और अगले स्टेप में आपको अलग-अलग पेज में आपको सभी प्रकार के वर्शन मिल जाएंगे और जिस वर्शन को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसको सेलेक्ट कर सकते हैं। 

♦️ – डाउनलोड आइकन को सेलेक्ट करें

जैसे ही आप व्हाट्सएप का ओल्ड वर्शन डाउनलोड करने के लिए उसे सिलेक्ट करते हैं तो उसे से जुड़ी सारी जानकारी आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी जैसे वेरिएंट, वर्शन, स्क्रीन डीपीआई आदि तो उसे डाउनलोड करने के लिए यहां पर आपको एक डाउनलोड icon दिखाई दे रहा होगा उसे आप को सिलेक्ट करना है।

♦️ – पुराने वाले व्हाट्सएप को डाउनलोड करें.

इसके पश्चात दोस्तों डाउनलोड एपीके का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा और वहां पर इसका साइज भी आपको बखूबी नजर आ रहा होगा कि वह एपीके फाइल कितनी एमबी की है उस पर आने वाले व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे सिलेक्ट करना है पुराना वाला व्हाट्सएप एपीके फाइल डाउनलोड होने के पश्चात उसे इंस्टॉल कर सकते है और अपने मोबाइल फोन में उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Download

पुराने व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए

 apkmirror.com वेबसाइट के अंदर जाकर आपको सर्च बॉक्स में व्हाट्सएप मैसेंजर लेकर सर्च करना है और उसके बाद दिए गए अलग-अलग प्रकार के वर्शन में से अपनी इच्छा अनुसार कोई भी वर्शन सिलेक्ट करना है उसके पश्चात डाउनलोड एपीके ऑप्शन के ऊपर क्लिक करके आप बड़ी आसानी से अपने पुराने वाले व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल करके उसका इस्तेमाल कर सकते हैं और आनंद उठा सकते हैं।

पुराने वाले व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे करें Download सके बारे में यहां पर हमने आपको बेहद सरल भाषा में स्टेप बाय स्टेप जानकारी देने का प्रयास किया है और हमारे द्वारा बताइए इन तरीकों को अपनाकर कोई भी यूजर बड़ी आसानी से अपने पुराने वाले व्हाट्सएप को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं अगर डाउनलोड करने में आपको किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन के माध्यम से अपने किसी भी प्रश्न को रख सकते हैं हम जल्द से जल्द आपकी परेशानी का हल निकालने का पूरा प्रयास करेंगे 

पुराने वाले व्हाट्सएप को ऑनलाइन डाउनलोड करने की जानकारी सभी एंड्राइड मोबाइल यूजर के लिए बहुत ही ज्यादा यूज़फुल साबित होने वाली है इसीलिए इस जानकारी को सोशल मीडिया पर बिल्कुल भी शेयर करना ना भूले। 

Post a Comment

Previous Post Next Post