PC या Laptop में Free Fire कैसे खेल सकते हैं?

PC या Laptop में Free Fire कैसे खेल सकते हैं??

PC या Laptop में Free Fire कैसे खेल सकते हैं?
PC या Laptop में Free Fire कैसे खेल सकते हैं?

How to play Free Fire in PC or Laptop

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि PC या Laptop में Free Fire कैसे गिर सकते हैं? के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में, दोस्तों आज के समय में फ्री फायर गेम भी एक बहुत ही लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम होता है और पब जी मोबाइल गेम की बाद फ्री फायर गेम आज के समय में एक बहुत ही पॉपुलर बैटल रॉयल गेम होता है जिसे आप लोग गूगल प्ले स्टोर से फ्री में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे 500 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है और इस फ्री फायर गेम की प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 3 की रेटिंग भी मिल चुकी है। Garena Free Fire खासकर केवल एंड्रॉयड और आईओएस मोबाइल यूजर्स के लिए अवेलेबल होता है हालांकि दोस्तों इस फ्री फायर गेम को आप लोग अपनी पीसी या लैपटॉप में भी आसानी से खेल सकते हैं इसलिए आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं लैपटॉप या पीसी में फ्री फायर गेम कैसे खेल सकते हैं?

इसके लिए आप लोगों को अपने लैपटॉप या PC Emulator को डाउनलोड कर लेना होगा और फिर आप उस Emulator मैं आप किसी भी एंडॉयड गेम्स या एप्लीकेशन को डाउनलोड करके आसानी से खेल सकते हैं। तो चलिए दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं कि free fire game को लैपटॉप या पीसी में डाउनलोड कैसे कर सकती हैं, और दोस्तों Garena free fire गेम को लैपटॉप या पीसी में कैसे खेल सकते हैं पूरी जानकारी हिंदी में आप लोगों को आज हम बताने वाले हैं।

PC या Laptop में Free Fire खेलने के लिए मिनिमम Requirements

OS: Windows 7/8/10 (32 and 64 bit) होना बहुत ही आवश्यक होता है।

Processor: कम से कम 2GHz Frequency वाला कोई भी Dual-core Processor होना बहुत ही जरूरी है।

RAM: 2GB कम से कम होनी चाहिए।

Video Card: Intel HD Graphics 3000 होनी चाहिए।

HDD/SSD: लगभग 4GB Free Space आपकी एंड्राइड मोबाइल में होना चाहिए जब भी आप लोग फ्री फायर गेम को आसानी से अपने मोबाइल में खेल सकते हैं।

Free Fire को PC या Laptop में डाउनलोड और इनस्टॉल कैसे कर सकते हैं?

1. फिर आप लोगों को अपने कंप्यूटर में ब्राउज़र को ओपन कर लेना होगा सबसे पहले आप लोगों को अपने कंप्यूटर में किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है।

2. इस तरह आप लोगों को इस वेबसाइट पर जाना होगा इसका यूआरएल इस प्रकार है https://www.bluestacks.com/ फिर आपको अपने मोबाइल में ब्राउज़र के यूआरएल सेक्शन में इस वेबसाइट के यूआरएल को सर्च कर लेना होगा।

3. फिर इसके बाद आप लोगों को Emulator को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर लेना होगा। इस प्रकार आप इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको यहां पर डाउनलोड ब्लूस्टैक्स का ऑप्शन दिख जाएगा उस पर आपको ओके कर देना होगा। जैसे ही आप लोग उस पर वह की करते हैं फिर आप लोगों को अपने कंप्यूटर में BlueStacks के ऑप्शन पर ओके करते हैं फिर इस प्रकार आप लोगों के सामने ब्लूस्टैक्स का सॉफ्टवेयर आसानी से डाउनलोड हो जाता है।

फिर इसके बाद आप लोगों को अपने कंप्यूटर में उस फोल्डर को ओपन कर लेना होगा वहां पर आपने इस वेबसाइट के Bluestacks Emulator को डाउनलोड अवश्य कर लेना होगा। इस प्रकार आप लोग अपने कंप्यूटर में ब्लूस्टैक्स Emulator को अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करने के लिए उस पर आप लोगों को दो बार राइट क्लिक कर देना होगा जैसे ही आप लोग उस पर राइट क्लिक करते हैं आपके सामने रन का ऑप्शन आ जाता है फिर इसके बाद आप लोगों को ओके कर देना होगा।

जैसे ही आप लोग Run वाली ऑप्शन पर ओके करेंगे तो आपके कंप्यूटर में Bluestacks Emulator आसानी से ओपन हो जाता है फिर आपको इसमें इंस्टॉल नाउ का ऑप्शन दिखाई दे देता है उस पर आपको ओके कर देना है जैसे ही आप इंस्टॉल पर ओके करते हैं तो फिर आपके लैपटॉप या कंप्यूटर मैं आसानी से Bluestacks Emulator इंस्टॉल हो जाता है।

4. Emulator मैं आप लोगों को फिर गूगल प्ले स्टोर को ओपन कर लेना होगा फिर आपको Bluestacks Emulator को ओपन कर लेना है उसने आप लोगों से सबसे ऊपर की ओर my games का ऑप्शन दिख जाएगा फिर आप लोगों को तुरंत उस पर ओके कर देना होगा। जैसे आप लोग My Games वाले ऑप्शन पर ओके करते हैं उसी के तुरंत बाद आपको गूगल प्ले स्टोर का ऑप्शन दिखेगा उस पर ओके कर देना है।

5. इस प्रकार फिर आप लोग प्ले स्टोर में अपने जीमेल अकाउंट से साइन अप कर लेना है साइना पर्व की करने के बाद आप लोगों जीमेल आईडी डाल देनी है फिर इसके बाद आपको नेक्स्ट बटन पर ओके कर देना होगा। जैसे ही आप लोग नेक्स्ट बटन पर ओके करते हैं फिर इसके बाद आप लोगों का मेरे अकाउंट प्ले स्टोर पर आसानी से लॉगिन हो जाता है।

6. फिर आपको गूगल प्ले स्टोर में Garena free fire गेम को सर्च कर लेना है अब फिर आप प्ले स्टोर में आपको सर्च बार में गरेना फ्री फायर लिखकर आसानी से सर्च कर सकते हैं।


7. फिर आप लोगों को इंस्टॉल बटन पर ओके कर देना है और फ्री फायर गेम आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। सच करने के बाद आप लोगों को सामने वाले नंबर पर फ्री फायर गेम का ऑफिशियल गेम आसानी से आ जाता है उस पर आपको ओके कर देना है ओके करने के बाद फिर आप को ओपन कर लेना होगा। इसके तुरंत बाद आपको यहां पर इंस्टॉल का ऑप्शन दिख जाता है उस पर आपको कि कर देना है जैसे ही आप इंस्टॉल पर बटन पर ओके करते हैं सूखे आपके लैपटॉप या कंप्यूटर पर गरेना फ्री फायर गेम को डाउनलोड करना और इंस्टॉल करना हो जाता है।

8. फिर आप लोगों को free fire game आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाने के बाद प्रह गेम खेलने के लिए लांच हो जाता है और फ्री फायर गेम आप अपनी पीसी में इंस्टॉल हो जाने के बाद फिर आप लोग आसानी से लैपटॉप या पीसी में फ्री पर गेम को आसानी से खेलने के लिए तैयार हो जाते हैं। आप इस प्रकार आप लोग अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में गेम खेलने के लिए लॉन्च कर सकती हैं और करीना गेम फ्री फायर गेम को खेलना प्रारंभ कर सकते हैं।

Laptop या कंप्यूटर में Free Fire कैसे खेलें ?

सबसे पहले आप लोगों को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में Emulator को ओपन करके फ्री फायर गेम को प्रारंभ करना होता है अब आप लोगों के सामने फ्री फायर गेम को लोगिन करने के लिए ऑप्शन दिख जाता है इसमें आपको किसी भी ऑप्शन को सिलेक्ट करके फ्री कार गेम को लोन कर लेना होगा। इसके बाद आप लोगों को अपने मनपसंद गेम मोड को सेलेक्ट कर लेना होता है फिर आप लोग इतने duo, solo, squad को आसानी से सेलेक्ट कर सकते हैं गेम मोड को सेलेक्ट करने के बाद आप लोगों को किसी भी एक मैप को सेलेक्ट करना होता है इससे आप लोग फ्री फायर में Kalahari और Purgatory,Barmuda इस तरह के तीनों मैप देखने को आप लोगों को मिल जाते हैं आप किसी में से एक को सेलेक्ट कर सकते हैं।

अब इस तरह आप लोगों को मैच टाइप सेलेक्ट करना होता है जिसमें आप क्लासेस और Ranked इन दोनों में से किसी एक को अपने हिसाब से सेलेक्ट कर लेना होता है। यह सब करने के बाद आप लोगों को अब फ्री फायर गेम को होम स्क्रीन पर आ जाता है यहां पर आपको नीचे राइट साइड एक कोने में स्टार्टिंग का बटन देख जाता है उस पर आपको ओके कर देना है।
जैसे ही आप लोग अपने हिसाब से स्टार्ट बटन पर ओके करते हैं तो आप लोगों का मैच प्रारंभ हो जाएगा अब आप लोग lobi में आ जाएंगे फिर आप लोगों को थोड़ी देर तक कड़ी रहना होगा जब तक मैच चालू ना हो जाए और दोस्तों अगर मैं चालू होने के बाद आप एक एरोप्लेन पर हो जाएंगे अब इस प्रकार आप अपनी नक्शे में जिस भी स्थान पर उतरना चाहते हैं इस तरह आप लोग उसी स्थान पर आसानी से उतर सकते हैं आप अपने कंप्यूटर के कीबोर्ड में M key दबाना होगा और फिर आप लोग मैप को ओपन कर सकते हैं

एरोप्लेन में कूदने के लिए आप लोगों को अपने कीवर्ड से F Press करना होता है जेसीबी आप लोग f प्रेस करते हैं तो आप लोग अपनी मार्क के किए गए हुए आसानी से लोकेशन की तरफ अपने माउस को move करके जा सकते है।
Character को आगे या लेफ्ट कर सकते हैं। W Press,A Press, S Press, D Press इधर-उधर मूव कर सकते हैं फिर आप लोग हत्यारों को कट्टा करने के बाद जिस गोली की आवाज आपको सुनाई देती है। वहां पर जाकर आप लोग अपने शत्रुओं को ढूंढने में मदद कर सकते हैं। इसके बाद फिर आप अपने आप को सुरक्षित करने के लिए कौन सा भी टाइप कवर ले सकते हैं। इस प्रकार फिर आप अपने शत्रु को आसानी से ढूंढ कर मार सकते हैं।

Laptop या PC में Free Fire कैसे सकते हैं?

अपने लैपटॉप या पीसी में फ्री पर खेलने के लिए कीबोर्ड कंट्रोल कर सकते हैं फ्री फायर में कीबोर्ड शॉर्टकट की सहायता से आप इस गेम को बहुत ही आसान तरीके से खेल सकते हो हम इसको यूज़ करने के लिए कीवर्ड के शॉर्टकट आपको कुछ ऊपर हमने बताई हैं उनकी सहायता से आप लोगों को खेलने में कोई समस्या नहीं आ सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post