बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का pre Registration कैसे करें ?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का pre Registration कैसे करें??

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का pre Registration कैसे करें
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का pre Registration कैसे करें 

How to pre-register for Battleground Mobile India

दोस्तों आपको यह तो पता ही होगा। कि कुछ ही दिनों पहले की बात है। battleground mobile india कंपनी ने एक announcement किया था। और जिस में आपको बताया गया था।कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया pre रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू हो रहा है । अगर आप भी इसमें रजिस्ट्रेशन करते हो। तो आप भी काफी अच्छे-अच्छे awards को बिल्कुल फ्री में ले सकते हो। अगर आप pre रजिस्ट्रेशन नहीं करोगे।तो आपको अवॉर्ड्स नहीं दिए जाएंगे।

दोस्तों हम आपको बता दें। इस गेम को pubg mobile के स्थान पर india मैं लांच किया गया है। यह तो आप जानते ही होंगे कि 2 सितंबर 2020 को पब्जी भारत मैं ban हो गया था। लेकिन आज के इस दौर में pubg गेम के दीवाने काफी सारे लोग हो चुके हैं। इसी वजह से भारत सरकार ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लॉन्च किया है। तो आइए अब जान लेते है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का pre रजिस्ट्रेशन कैसे करें? तो हमारी इस पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक बने रहिए।

Pre रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

तो सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में चले जाना है। इसके बाद search bar में battleground mobile india सर्च कर देना है। फिर आपको बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का official application दिख जाएगा। आप जैसे ही उस पर क्लिक करोगे। तो नीचे की तरफ pre ragistration का बटन मिल जाएगा। आप इस पर क्लिक करोगे तो आपका pre रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। जैसे ही यह game launch होगा। तो आपको काफी सारे अवॉर्ड्स भी फ्री में मिल जाएंगे।

और अगर आप प्ले स्टोर में गेम को सर्च कर रहे हो। और आप कब pre रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है । तो आप 1 या 2 घंटे wait करें। इंतजार करने के बाद आपको game शो होने लग जाएगा। और आप pre रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। और अगर आपके मोबाइल का latest version android 11 नहीं है। और storage एवं ram कम है। तो इससे भी pre रजिस्ट्रेशन करने में प्रॉब्लम आ सकती है। इसके लिए आपको थोड़ा time देना पड़ेगा।

Pre रजिस्ट्रेशन रिवॉर्ड कैसे लें?

दोस्तों south कोरिया की company crafton ने बताया है। कि जो भी player गेम launch होने से पहले pre रजिस्ट्रेशन कर देता है। तो उसको pre रजिस्ट्रेशन रिकॉर्ड notification bar मैं दे दिए जायेंगे। और वह वहां से उन्हें claimकर सकता है। और यह रिवॉर्ड सिर्फ indian player के लिए ही होंगे। अन्य किसी देश के लोग इन्हें क्लेम नहीं कर सकते हैं। अगर आप भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेलने की सोच रहे हो। तो जल्द से जल्द गूगल प्ले स्टोर में जाकर pre रजिस्ट्रेशन कर दें। ताकि गेम लॉन्च होने के बाद automatic install हो जाएगा। और आपको किसी प्रॉब्लम का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। एवं काफी सारे रिवॉर्ड को बिल्कुल फ्री में ले पाओगे।

Game खेलने के लिए varification करना है जरूरी ?

दोस्तों आप तो यह जानते ही होंगे। कि pubg game के चलते इसके काफी सारे लोग दीवाने हो चुके थे। यहां तक कि इसका असर बच्चों पर भी पड़ चुका था। जिसकी वजह से बच्चों का पढ़ाई के प्रति मन हटने लगा। और इससे काफी ज्यादा नुकसान होने लगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने बताया है। कि अगर प्लेयर 18 साल से कम उम्र का है। तो वह इस गेम को तभी खेल सकता है। जब वह अपने गार्जियंस का mobile नंबर game की crafton कंपनी इस फोन नंबर को एक otp के द्वारा varify करेगी। जिससे प्लेयर्स के गार्जियंस का permision game को मिल सके। इस गेम में एक option यह भी है। कि अगर गार्जियंस चाहे तो वह इस गेम को बच्चे के account से delete भी करवा सकते हैं। लेकिन यह सिर्फ गार्जियंस के अनुमति के अनुसार ही होगा।

Battleground mobile india क्या है?

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक online multiplayer game है। इस गेम के अंदर आपको classic mode, tdm mode आदि इस गेम के अंदर मिल जायेंगे। और यह बिल्कुल भारतीय गेम हैं। इसी वजह से यह अनुमान है। कि इस game में भारत की location को add किया जाएगा। और इस गेम के अंदर पहनावा भी indian जैसा ही होगा। इस मैच को खत्म होने में 30 मिनट का समय लग जाता है। इस गेम में 100 प्लेयर होते हैं। और उन्हें एक जहाज के द्वारा आईलैंड पर उतारा जाता है। और उसमें प्लेयर्स को आपस में लड़ना होता है। और जो आखिरी बंदा रह जाता है। 

वही विजेता कहलाता है। और जिसे winner winner chiken dinner कहते हैं। और समय-समय पर इस गेम में नए-नए events और update आते रहते हैं। जिसकी वजह से player कभी भी बोर (wore) ना हो। क्योंकि अगर प्लेयर बोर होता है। तो वह इस गेम को छोड़कर भी जा सकता है। इसलिए नए अपडेट के साथ ही awards के लिए इसमें एक royal paas का ऑप्शन होता है। जिसके अंदर नए नए कपड़े और इवेंट्स गाड़ी की स्किन बगैरा भी मिल जाती हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है। कि जिसकी वजह से प्लेयर परेशान ना हो। और गेम के अंदर बना रहे।

अंतिम शब्द

उम्मीद है दोस्तों इस पोस्ट के अनुसार आप सभी लोग जान गए होंगे। कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में pre रजिस्ट्रेशन कैसे करें एवं pre रजिस्ट्रेशन रिवॉर्ड कैसे लें इत्यादि। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो।तो उसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। ताकि वह भी जान सके हैं। कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में pre रजिस्ट्रेशन कैसे करते हैं ? पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Post a Comment

Previous Post Next Post