Facebook में job कैसे करें ? जानिए पूरी की पूरी जानकारी

Facebook मैं job कैसे करें ? जानिए पूरी की पूरी जानकारी

Facebook मैं job कैसे करें ? जानिए पूरी की पूरी जानकारी
Facebook मैं job कैसे करें ? जानिए पूरी की पूरी जानकारी

How to do job in Facebook? Know full details

दोस्तों facebook दुनिया की सबसे बड़ी social nework company है। और इसके पास व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसे कई बड़े platform उपलब्ध है। फेसबुक कंपनी अपने employs को salery के साथ-साथ काफी सारी सुविधाएं भी provide करती है। जिसकी वजह से एंप्लॉय एक खुशहाल जिंदगी जीता है। इसी वजह से आज हर एक व्यक्ति फेसबुक कंपनी में जॉब पाना चाहता है। लेकिन उन्हें यह पता नहीं है। कि फेसबुक में जॉब कैसे पाते हैं? तो आइए जान लेते हैं।

फेसबुक में job कैसे पाए ?

फेसबुक में नौकरी पाने के लिए सबसे पहले आपको फेसबुक के job portal पर जाना पड़ेगा। और वहां जाकर आप अपने फील्ड के हिसाब से job चुन सकते हो। और उसके लिए apply कर सकते हो। आप अगर interview के लिए select हो जाते हो। तो फेसबुक के द्वारा television, video कॉन्फ्रेंस, एवं in person interview होता है। अगर आप इंटरव्यू में पास हो जाते हो। फिर आपको जॉब के लिए ऑफर दिया जाता है। इसके बाद आपको किसी एक ऑफर को accept करना होता है। फिर आपको फेसबुक में job मिल जाती है। लेकिन यह इतना आसान नहीं है। क्योंकि इसके लिए आपको फेसबुक की job Requirement पर खरा उतरना पड़ता है।

 फेसबुक कंपनी में job कैसे प्राप्त करें ?

फेसबुक कंपनी के अंदर आपको व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम फेसबुक जैसे कई platform देखने को मिल जाते हैं। इनमें अलग-अलग product और service के लिए whatsapp कंपनी मैं काफी सारी पोस्टों पर भर्ती की जाती है। और जब भी कोई रिक्वायरमेंट की जाती है। तो वह फेसबुक कंपनी के job portal पर दी जाती है। इस प्रकार आप जॉब पोर्टल पर जाकर नौकरी के लिए apply कर सकते हैं। अगर आपको multiple field का एक्सपीरियंस है। तो फेसबुक के rules एवं शर्तों के मुताबिक आप ज्यादा से ज्यादा एक बार में 3 जॉब के लिए apply कर सकते हो।

फेसबुक में प्रत्येक व्यक्ति का सिलेक्शन नहीं हो पाता है। क्योंकि इसकी वजह है?फेसबुक कंपनी के नियम और शर्तें। एवं जॉब इंटरव्यू के बाद भी आपका सिलेक्शन नहीं हो पाता है। तो आपको अपनी qualification एवं Experience 1 साल तक बढ़ा दिया जाता है। और आप 1 साल के बाद जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अगर इससे पहले करते हो तो आपकी जॉब एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी जाती है।

फेसबुक में job के लिए कैसे apply करते हैं ?

इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक के जॉब पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आपको Facebook Job Portal पर क्लिक कर देना हैं। जैसे ही आप जॉब पोर्टल पर पहुंच जाएं तब वहां जाकर आपको अपने फील्ड से संबंधित जॉब को खोजना है। job के लिए आपको महत्वपूर्ण रिक्वायरमेंट को ध्यान मैं रखना है।अगर आप इस जॉब को पाना चाहते हो। तो इस से रिलेटेड Qualification and Experience हो तो ही आप job के लिए apply कर सकते हो।

और हां एक ही जॉब के लिए बार-बार apply ना करें। क्योंकि ऐसा करने से आपको जॉब पोर्टल पर से ब्लॉक भी किया जा सकता है। अप्लाई के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। फेसबुक प्रत्येक Candidate के रिज्यूम में जॉब एप्लीकेशन को चेक करता है। इस वजह से ही रिप्लाई मिलने में आपको थोड़ा समय लग सकता है।

फेसबुक में internship कैसे कर सकते हैं?

फेसबुक University के under आप फेसबुक में enternship कर पाओगे। और जिस internship की समय सीमा 8 हफ्तों तक होती है। इन 8 हफ्तों में आपको मोबाइल पर Development सिखाया जाता है।तब जाकर आप फेसबुक में internship कर सकते हो।और इसका भरपूर फायदा उठा सकते हो। दोस्तों अब बात आती है फेसबुक में जॉब कैसे करें। तो आइए जान लेते हैं।

Facebook में job कैसे करते हैं ?

फेसबुक एक बड़ी कंपनी है। जिसके अनुसार इसमें जॉब करना काफी आसान है। और फेसबुक के ऑफिस लगभग हर देश में स्थित हैं। इससे आपको फेसबुक में जॉब करने के लिए किसी दूसरे देश में नहीं जाना होगा। आप अपने देश में ही इस जॉब को कर सकते हो। फेसबुक सदा से ही टीमवर्क मैं फोकस करता रहा है। इसी के साथ फेसबुक Innovation पर विश्वास करता है।

 निष्कर्ष (conclusion)

दोस्तों फेसबुक में जॉब कैसे पाए एवं फेसबुक में जॉब कैसे करते हैं, की संपूर्ण जानकारी आपको मिल गई होगी। दोस्तों इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। क्योंकि इस पोस्ट के अनुसार वह भी फेसबुक में जॉब कर सकते हैं। इस पोस्ट से संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपके सवालों का जवाब जरूर देंगे। धन्यवाद!

Post a Comment

Previous Post Next Post