बिना सीन के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें? 2023

बिना सीन के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें? 2023

बिना सीन के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें?
बिना सीन के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें?

बिना सीन किए किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें? नमस्कार दोस्तों कैसे हो आज इस पोस्ट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। क्योंकि आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको बताने वाली हूं कि हम बिना सीन किए किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देख सकते हैं। जानने वाले हैं वर्तमान समय व्हाट्सएप दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप्लीकेशन है। और शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो स्मार्टफोन यूजर हो और उसके मोबाइल में व्हाट्सएप एप्लीकेशन ना हो।

वर्तमान समय में व्हाट्सएप का स्टेटस वाला फीचर लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है और इसका इस्तेमाल भी काफी करते हैं। इसका यूज करके आप अपने स्टेटस पर 30 सेकंड की वीडियो तथा कोई भी फोटो टैक्स या इमोजी  का यूज कर सकते हो।

व्हाट्सएप के शानदार फीचर्स

स्टेटस के अलावा व्हाट्सएप के अंदर हमें कई प्रकार की फीचर इस्तेमाल करने के लिए मिल जाते हैं। जो इसे बाकी एप्लीकेशन से अलग बनाते हैं।

• इस पर आप वीडियो कॉल वॉइस कॉल के अलावा टैक्स मैसेज भी कर सकते हैं।

•  व्हाट्सएप के माध्यम से आप पेमेंट भी कर सकते हैं।

• इसमें आपका फोटो वीडियो डॉक्यूमेंट इत्यादि शेयर कर सकते हैं।

• व्हाट्सएप के माध्यम से आप अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते है।

• व्हाट्सएप में आप अपने मनपसंद की वीडियो स्टेटस के माध्यम से लोगों को दिखा सकते हैं।

• यदि आपको कोई व्यक्ति परेशान करता है तो उसे ब्लॉक कर सकते हैं।

परंतु दोस्तों यदि आप लोगों के स्टेटस को देखना भी चाहते हैं लेकिन जिस व्यक्ति के द्वारा स्टेटस लगाया गया है। उसे पता ना चले कि आपने उसका स्टेटस देखा है तो आप लोग भी सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। क्योंकि आज हम आपको बिना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखे इसका बेहतरीन तरीका जाने वाले हैं इसलिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

बिना सीन के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें?

दोस्त यहां पर मैं आपको व्हाट्सएप की बिना सीन किए किसी का भी व्हाट्सएप देखने वाली एक ऐसी ट्रिक बताने वाली हूं। वहां पर मैं आपको ऐसे दो से तीन तरीके बताऊंगी यहां से आप अपने नॉर्मल व्हाट्सएप में इस तकनीकी का इस्तेमाल करने वाले हैं। उसके बाद दूसरे तरीके जीबी व्हाट्सएप में इस्तेमाल करने वाले हैं।

Step 1

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करना है। और राइट साइड में सबसे ऊपर मेन्यू ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद सेटिंग वाली ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 2

उसके पश्चात अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर प्राइवेसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। इतनी प्रोसेस कंपलीट करने के बाद आपको Read Receipts का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा 

Step 3

Read Receipts ऑप्शन ऑन होगा इसको ऑफ करें यदि बॉक्स हो तो उसमें टिक को हटा दें।

फिर आप किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं लेकिन उसको पता नहीं चलेगा कि आपने उसका स्टेटस देखा है।

Note : जब भी आप Read Receipt ऑप्शन को डिसएबल कर देंगे तो उसके पास जाता आप अपना स्टेटस व्यू अकाउंट भी नहीं देख सकते हैं। इसका मतलब आपके स्टेटस को कितने लोग देख रहे हैं यह भी आपको पता नहीं चलेगा।

जीबी व्हाट्सएप में बिना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें?

बहुत सारे लोग ऐसी होती हैं जो नॉर्मल व्हाट्सएप की बजाय अपने व्हाट्सएप में जीबी व्हाट्सएप का यूज करते हैं और क्यों ना करें क्युकी इसमें इतने सारे एक्स्ट्रा फीचर मिल जाते है।

नॉर्मल व्हाट्सएप में रीड रिसिप्ट का ऑप्शन डिसएबल करने पर हम अपने स्टेटस के व्यू काउंट नहीं देख सकते है। लेकिन जीबी व्हाट्सएप में हमें हाइट व्यू स्टेटस नाम का एक फीचर मिलता है।

इस फीचर को इनेबल कर कि हम किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस देख सकते हैं। लेकिन हमारा भी अकाउंट नहीं होगा और हम अपने स्टेटस का व्यू अकाउंट बहुत ही आसानी से कर पाएंगे तो चलिए स्टेप बाय स्टेप इसके बारे में भी जान लेते है।

1) सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में राइट साइड में मेनियो का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। उस पर क्लिक करें और जीबी सेटिंग की ऑप्शन में चले जाए।

2) हां सबसे पहले वाले ऑप्शन प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है। फिर आपके सामने स्टेटस के सेक्शन में Hide व्यू स्टेटस का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे ऑन करें।

3) इतनी प्रोसेस के बाद आप किसी का भी व्हाट्सएप पर स्टेटस देख सकते हैं। लेकिन आपका स्टेटस View Count  नहीं होगा तो यह था  हमारा बेहतरीन तरीका।

🔍 बिना सिम कार्ड के व्हाट्सएप कैसे इस्तेमाल करें ?

एफएम व्हाट्सएप में बिना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखें?

बाकी व्हाट्सएप की तरह भी आप एफएम व्हाट्सएप में भी बिना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस देख सकते हैं। हमने आपको पर नॉर्मल व्हाट्सएप और जीबी व्हाट्सएप के बारे में जानकारी दे दी है। यदि आप लोग एफएम व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और उसके अंदर आप स्टेटस हाइड कैसे करते हैं इसके बारे में जानना चाहते है तो नीचे वाले स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

• सबसे पहले आपको जीबी व्हाट्सएप की तरह एफएम व्हाट्सएप को ओपन करना है उसके बाद ऊपर की राइट साइड में 3dot दिखाई दे रहे होंगे और ऊपर क्लिक करना है।

• उसके पश्चात वहां पर आपके सामने कई सारे ऑप्शन आ रहे होगें उनमें से आप को सेटिंग वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है।

• सेटिंग पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।

• फिर आपको हाइड व्यू स्टेटस का ऑप्शन मिल जाएगा उसे इनेबल करें।

इस प्रकार आप की सेटिंग कंप्लीट हो चुकी है और आप किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं लेकिन उसके मोबाइल में आपका व्यू दिखाई नहीं देगा यदि आपके मोबाइल में इसके अलावा कोई दूसरा व्हाट्सएप है तो आप उसमें भी नॉर्मल सेटिंग करके स्टेटस व्यू अकाउंट हाइड कर सकते हैं।

🔍बिना सिम कार्ड के व्हाट्सएप कैसे इस्तेमाल करें ?

Conclusion

तो दोस्तों में आशा करती हूं बिना सीन किए किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखे? 2023 आपकी समझ में अच्छी तरह से आ गया होगा यदि आप को ऊपर बताइ गई सेटिंग चेंज करने में कोई भी परेशानी आती है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बता सकते हैं। और साथ ही साथ हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी को आप पसंद करते हैं। तो उसे अपने दोस्तों के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जरूर शेयर करें जिससे अन्य लोग भी बिना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस देख सकें।

Post a Comment

Previous Post Next Post