WhatsApp पर Online होते हुए Offline कैसे दिखे? 2022

WhatsApp पर Online होते हुए Offline कैसे दिखे? 2022

WhatsApp पर Online होते हुए Offline कैसे दिखे? 2022


WhatsApp पर Offline कैसे दिखे? : नमस्कार दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिखे? WhatsApp सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जिसके माध्यम से आप अपने किसी भी चाहने वाले से WhatsApp पर बात कर सकते हैं वीडियो कॉल कर सकते हैं। वॉइस कॉल कर सकते है, कोई भी वीडियो भेज सकते हैं, WhatsApp स्टेटस लगा सकते हैं, ऐसे बहुत सारे WhatsApp के अंदर फीचर है जो कि WhatsApp को सबसे अलग बनाते हैं।

लेकिन जब भी हम किसी से चुप कर बात करना चाहते हैं तो ऐसा मुमकिन नहीं है क्योंकि जब भी हम WhatsApp को ओपन करें।गे तो हमारी कांटेक्ट लिस्ट में जो भी होगा अगर वह भी WhatsApp चला रहा होगा तो उसे पता चल जाएगा। कि हम भी Online चल रहे हैं तो ऐसे में WhatsApp यूज करना हमारे लिए काफी ज्यादा हानिकारक हो जाता है। क्योंकि हम WhatsApp पर Offline कैसे दिखाएं तो यह समस्या हर एक WhatsApp यूजर की होती है।

हर WhatsApp यूजर चाहता है कि हम WhatsApp यूज कर रहे हो लेकिन किसी भी व्यक्ति को पता ना चले कि हम WhatsApp पर Online चला रहे हैं। इसकी भी यहां पर मैं आपको एक ट्रक बताऊंगी। जिसके द्वारा आप WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline दिखोगे।

लेकिन बहुत सारे लोग Online वाले फीचर से काफी परेशान हो गए हैं और WhatsApp पर Offline चैट कैसे करें या WhatsApp पर लास्ट सीन कैसे? हाइड करे यह जानना चाहता है  जिससे कोई भी कब WhatsApp पर Online आता है इसके बारे में कोई भी ना जान सके।

यदि आप भी बिना Online आए हुए WhatsApp कैसे चलाएं या WhatsApp पर Online होते हुए Offline कैसे दिखे? यह जानना चाहते हैं। तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं क्योंकि यहां पर WhatsApp कि इसे ट्रिक का बिल्कुल नया तरीका जानने को मिलेगा इसलिए अंत तक हमारे साथ जुड़े रहिए।

WhatsApp पर Offline कैसे दिखे?

यहां पर हम WhatsApp का Offline इस्तेमाल करने वाले दो तरीके बताएंगे। पहले वाले तरीके में हम WhatsApp से अपना स्टेटस हाइड तथा दूसरे वाले तरीके में जीबी WhatsApp के द्वारा WhatsApp का लास्ट सीन और Online स्टेटस हाइड करना सिखाएंगे।

WhatsApp पर लास्ट सीन कैसे छुपाए?

1) तो दोस्तों सबसे पहले आपको WhatsApp में यह फीचर नहीं मिलता है जिसे आप अपना लास्ट सीन तो हाइड कर सकते हैं। लेकिन Online स्टेटस हाइड नहीं कर पाओगे लेकिन आज के जमाने में यह फीचर WhatsApp में इनबिल्ट देखने को मिल जाता।

2) स्पीकर की सहायता से आप अपनी लास्ट सीन के साथ Online स्टेटस हाइड कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से WhatsApp को अपडेट जरूर कर लेना चाहिए क्योंकि यह फीचर केवल WhatsApp की नए अपडेट में ही मिलेगा।

3) अब आपको अपने मोबाइल में WhatsApp को ओपन करना है, और टॉप राइट कॉर्नर में दिखाई दे रहे 3 डॉट पर क्लिक करके सेटिंग वाला ऑप्शन को सिलेक्ट करना है 

4) सेटिंग वाली ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी की ऑप्शन में जाना है। यहां पर आपको Online स्टेटस और लास्ट सीन से संबंधित सारी सेटिंग देखने को मिल जाएंगी।

5) अब यहां पर Who can see my personal info में सबसे पहले ऑप्शन है लास्ट सीन एंड Online के ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको पहले वाले ऑप्शन Who can see my last see के ऑप्शन में Nobody  सिलेक्ट करना है।

6) अब यहां पर आपको मुख्य रूप से चारों ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे जिनका मतलब आप नीचे जान सकते हैं।

Everyone : इस ऑप्शन से सभी लोग आपका लास्ट सीन देख सकते हैं।

My Contacts : इस ऑप्शन को सिलेक्ट करने पर केवल आपके कांटेक्ट वाले व्यक्ति ही आपका लास्ट सीन देख सकते हैं।

My Contacts Except : इस ऑप्शन से आप उन कांटेक्ट को सिलेक्ट कर सकते हैं जिसे आप अपना लास्ट सीन दिखाना नहीं चाहते।

Nobody : इस वाले ऑप्शन से कोई भी व्यक्ति आपका लास्ट सीन नहीं देख सकता है।

तो यहां आप अपने हिसाब से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं अगर आप अपना लास्ट सीन छुपाना चाहते हैं। तो नोबडी ऑप्शन को सिलेक्ट करें जिससे आपका लास्ट सीन कोई भी व्यक्ति नहीं देख पाएगा।

Online आए बिना WhatsApp कैसे चलाएं?

दोस्तों हम लोगों में से बहुत सारे लोग जीबी WhatsApp ऐप्स WhatsApp पता WhatsApp कि मॉडेड वर्जन का यूज करते हैं। और उस WhatsApp पर Online होकर भी Offline कैसे दिखे? यह जानना चाहते हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता देती हूं कि आपको नॉर्मल WhatsApp की वजह कुछ एडवांस फीचर मिल जाते हैं।

जैसे यहां पर आप Online और लास्ट सीन स्टेटस हाइड करने के अलावा अपना लास्ट सीन फ्रीज भी कर सकते हैं। जिससे अगले व्यक्ति को आप का लास्ट सीन वही दीखेगा जिस समय को आप ने सीज किया था तो चले इसके बारे में थोड़ा जान लेते हैं।

Step 1

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जीबी WhatsApp एप इंस्टॉल करके ओपन करना है। और राइट साइड में नीचे कॉर्नर दिखाई दे रहे प्लस वाले आइकन पर क्लिक करना।

Step 2

उसके बाद आपके सारे बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे यहां पर आपको एक घड़ी का आइकन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है। इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही अगले व्यक्ति की मोबाइल में आपका एक्टिव स्टेटस, टाइपिंग, नोटिफिकेशन पता लास्ट सीन सब दिखना बंद हो जाएगा।

Step 3

अब उस व्यक्ति को आपने जो इस ऑप्शन को इनेबल किया वही लास्ट सीन दिखाई देगा यदि जब आप कभी भी अपना Online स्टेटस दिखाना चाहते हैं। तो फिर से प्लस वाले आइकन पर क्लिक करके इसे डिसएबल कर सकते हैं।

Step 4

दोस्तों इस ऑप्शन को आप जीबी WhatsApp की सेटिंग में जाकर सेट कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको राइट साइड में सबसे ऊपर दिखाई दे रहे थ्री डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करना है जीवी सेटिंग के ऑप्शन में जाना है।

Step 5

फिर आपको प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी ऑप्शन पर क्लिक करना है अब यहां पर आपको फ्रीज लास्ट सीन का ऑप्शन मिल जाएगा इसे इनेबल करें।

WhatsApp पर Online कैसे ना दिखे इसके लिए क्या करें आपको समझ में आ गया होगा ऊपर मैंने आपको दो तरीके बताए  हैं। WhatsApp लास्ट सीन हाइड करने की तो उम्मीद है आपको दोनों तरीके पसंद आए होंगे।

👉 Debit-card-and-Credit-card-me-kya-antar-hota

Conclusion

WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिखे? 2022 इसके बारे में मैंने आप को पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक दी है। और यहां पर मैंने आपको को WhatsApp में Online स्टेटस और लास्ट सीन छुपाने का एकमात्र कारगर तरीका बताया है। बाकी इंटरनेट पर आपको बहुत सारे अलग-अलग तरीके बताये जाते है लेकिन जेनुइन तरीका यही है।

अगर आपको हमारी आज की यह पोस्ट WhatsApp पर Online होते हुए भी Offline कैसे दिखे पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों की अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें। और आपको कोई भी सवाल पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post