No title

भारत में कौन से Top 10 Game Popular हैं ? 2022

भारत में कौन से Top 10 Game Popular हैं ? 2022

भारत में कौन से Top 10 Game Popular हैं : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारी वेबसाइट पर स्वागत है तो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में बात करने वाले हैं ऐसे 10 प्रसिद्ध गेमों के बारे में जो भारत में काफी ज्यादा Popular हैं और इनकी Popular की वजह से आज के समय में भारतीय लोग गेम खेलना पसंद करते हैं। वैसे तो दोस्तों आप लोग जानते ही हैं इतिहास कई दशक से पुराना रहा है और जैसे-जैसे तकनीकी में बढ़ोतरी हुई है उसी तरीके से गेम का प्रचलन भी बढ़ता जा रहा है। 

पहले सेलफोन और इसके बाद स्मार्टफोन आ जाने की वजह से गेमिंग की दुनिया में काफी ज्यादा क्रांति हुई है दुनिया के कई सारे देश के साथ-साथ भारत में भी गेम का काफी ज्यादा प्रचलन बढ़ता चला गया है। और आज छोटे बच्चे से लेकर युवा जिनके पास स्मार्टफोन मौजूद है उनमें से अधिकतर लोगों के पास कोई ना कोई गेम अवश्य होता है जिस गेम को खेलना वह पसंद करते हैं।

भारत में कौन से Top 10 Game Popular हैं ? 2022

अब हम बात कर लेते हैं कि वह ऐसे कौन से 10 गेम है जो इंडिया मैं सबसे ज्यादा Popular हैं तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं बस इसके लिए आपको हमारे साथ अंततः जुड़े रहना है।

1) फ्रूट निंजा (Fruit Ninja)

तो दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे इस गेम के गेम पब्लिशर Halfbrick Studio और इस गेम को डाउनलोड करने वालों की संख्या 500 मिलियन से अधिक है। और इसकी रेटिंग की बात की जाए तो इसे 4 पॉइंट 1 की रेटिंग प्रदान की गई है यह एक ऐसा गेम है जिसमें स्क्रीन कुछ फलों चलते हुए दिखाई देते हैं आपको उन्हें स्वाइप करके सिलाई ना काटना है। इसमें यूजर का स्कोर बढ़ने के साथ-साथ फलों के उछलने की स्पीड भी बढ़ती रहती है। इससे यूजर की उत्सुकता फलों को काटने में और भी ज्यादा बढ़ जाती है और यह उसके लिए काफी एंटरटेनिंग होता है।

2) स्नाइपर थ्री डी : गन शूटिंग गेम (Sniper 3D : Gun Shooting Games)

अब दूसरे नंबर पर ले कर आए हैं हम आपके लिए इस स्नाइपर 3D गन शूटिंग गेम जी हां दोस्तों यह भी एक ऐसा गेम है जिसे यूजर्स के बीच में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह गेम काफी ज्यादा Popular है। आप इस गेम को प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने वालों की संख्या 500 मिलियन यानी कि 50 करोड से भी अधिक निकल चुकी हैं। 

top 10 mobile games

और इस गेम को भी 4 पॉइंट 1 की रेटिंग प्रदान की गई है यह गेम काफी अच्छी तरीके से आप खेल सकते हैं गेम की ग्राफिक्स के चलते आपको इस गेम में एक रियल स्नैप्पर की तरह दुश्मन को सूट करके मारना पड़ता है। और एक अलग अनुभव आपको इसे मारने से जरूर मिलता है अपनी इसी खूबी की वजह से शूटिंग गेम में सबसे अधिक आप प्रचलित हो सकते हैं।

3) टेंपल रन (Temple Run)

टेंपल रन की बात करें तो यह एक रनिंग और एडवेंचर से भरा हुआ गेमिंग है जिसको खेलने पर यूजर को एक अलग ही प्रकार का इंटरटेनमेंट मिलता है इस गेम में आप जिस अवतार को सेलेक्ट करते हैं। बस उसे अपनी स्क्रीन पर बनाते रहना है और बचाते रहना है इसी बीच कई चुनौतियों के साथ अवतार की गति भी बढ़ती आता है और इससे आपकी उत्सुकता के प्रति भी बढ़ाव आता है। यदि आपने इस गेम को खेला होगा तो आप भी इसमें जरूर मजे लेते होंगे और आप इस गेम को भी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

भारत के टॉप टेन पॉपुलर गेम कौन-कौन से हैं ?

4) मिनियन रश : रनिंग गेम (Minion Rush : Running Game)

अब हम अपनी लिस्ट में इस गेम को लेकर आए हैं यह भी एक रनिंग गेम है जिस गेम को 50 करोड़ लोगों से भी अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है। और इसे गूगल प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 2 की रेटिंग प्रदान की गई है टेंपल रन की बात की जाए तो यह एक अंतहीन चलने वाला गेम है जिसका आनंद आप ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों प्रकार से उठा सकते हैं। इसमें बहुत सारे शांत स्थानों के माध्यम से खलनायक कौन से जूझते हुए कठिनाइयों से भरा हुआ रास्ता होता है जिसे पार करना होता है।

5) लूडो किंग (Ludo King) ludo1 min -

इतना तो आप सब लोगों को पता ही होगा ढूंढो एक बहुत ही पुराना गेम है जिसे कभी कार्डबोर्ड पर अधिक खेला जाता था लेकिन आज के इस डिजिटल दौर में लूडो गेम को भी ऑनलाइन कर दिया गया है। लूडो गेम खेल कर आप अपने स्मार्टफोन पर मजे ले सकते हैं जहां पर आप चार दोस्त या फिर 6 दोस्त या फिर दो दोस्तों कोई भी मिलकर इस गेम को खेल सकता है। तो दोस्तों इस गेम को भी गूगल प्ले स्टोर पर 4 पॉइंट 1 की रेटिंग प्रदान की गई है और इस गेम को भी 500 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।

6) हिल क्लाइम्ब (Hill Climb Racing)

इस गेम का भी नाम भारत के 10 Popular गेम में काफी अदाओं पर आता है इस गेम को भी प्ले स्टोर पर 50 करोड़ों लोगों से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है। और इस गेम को 4 पॉइंट 2 की रेट प्रदान की गई है रेटिंग पर आधारित इस गेम में सबसे खास बात यह होती है के इस गेम की चुनौती के रूप में छोटी-बड़ी पहाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसे आप को कठिनाइयों से पूरा करना पड़ता है और इसमें यूजर को काफी ज्यादा मजा आता है।

7) - 8 बॉल पूल (8 Ball Pool)

इस गेम की खासियत हम आप लोगों को बताना चाहेंगे कि इनकी पसंदीदा गेम में से एक 8 बॉल पूल नाम का भी गेम है जो टॉप टेन मोबाइल गेम्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है। और इस गेम को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इस गेम को भी गूगल प्ले स्टोर पर 5 में से 4 पॉइंट 3 की रेटिंग दी गई है। इस गेम को दुनिया भर में समान स्तर के खिलाड़ियों द्वारा खेला जाता है।

Top 10 popular game in India 2022

8) - क्लैश ऑफ क्लैन्स (Clash of Clans)

दोस्तों साम्राज्य को आक्रमणकारियों से बचाते हुए विकसित करना जैसे इतिहास में होता है उसी तरीके से दर्ज पर इस गेम को एक डिजिटल रूप दे दिया गया है। जिसका नाम है क्लैश ऑफ क्लैन्स जिसे हिंदी में करो का संघर्ष भी कहा जाता है यह गम भारत में सबसे ज्यादा अधिक पसंद किया जाने वाला गेम है और इस गेम को खेलने के लिए आपको अपना गांव बनाना पड़ता है।

9) - कैंडी क्रश सागा (Candy Crush Saga)

इस गेम को भी आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और ऐसे अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं आप चाहें तो इसे अकेले भी खेल सकते हैं। यह एक पजल गेम है जिसमें कई कैंडी जैसी आकृतियां दी जाती हैं। इस गेम के अंगना लेवल होते हैं और इसी वजह से यह आपके रोमांच को बरकरार रखते हैं।

10) - सबवे सर्फ़र्स (Subway Surfers)

तो दोस्तों इस गेम को एक बिलियन यानी कि 100 करोड़ लोगों से भी अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है और इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर 5 में से 4 पॉइंट 4 की रेटिंग दी गई है। टेंपल रन और मिनियन रुष के तरह ही यह भी एक रनिंग गेम है जो लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है इसमें एक प्लेयर को दौड़ते हुए कई सारी चुनौतियां को पार करना पड़ता है।

👉 SmartCoin-app-se-loan-kaise-kare

अंतिम शब्द

आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आ गई होगी इस पोस्ट के माध्यम से हमने आप लोगों को कई तरह की जानकारी दी हैं। जो आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगे और इसमें हमने आपको टॉप टेन गेम्स के बारे में जानकारी दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post