फोटो एडिट करने वाले बेस्ट एप्लीकेशन कौन सा है ?

फोटो एडिट करने वाले बेस्ट एप्लीकेशन कौन सा है ?

टॉप 5 बेस्ट एप्लीकेशन

फोटो एडिट करने वाली बेस्ट एप्लीकेशन कौन सा है ?

दोस्तों जब भी कोई व्यक्ति मोबाइल फोन खरीदना है तो सबसे पहले उस मोबाइल की परफॉर्मेंस के लिए उसके कैमरे के बारे में पता करता है क्यों वह कितना मेगापिक्सल है और उस मोबाइल की कैमरे की क्वालिटी कैसी है? आदि चीजों के बारे में सबसे पहले जानकारी लेता है अगर उसके मोबाइल में कैमरा अच्छा नहीं हुआ भले ही मोबाइल अच्छा है तो उसे कैंसिल कर देता है तो दोस्त इस प्रकार की कोई भी गलती करने की आपको बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपके ज्यादा बेहतरीन कैमरा वाला मोबाइल भले ही ना हो आजकल आपको इंटरनेट पर ऐसे कई सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनके माध्यम से आप अपने फोटो को एडिट करके काफी ज्यादा प्रोफेशनल और कमाल का बना सकते हैं।

Photo editing एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपनी फोटो को काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बना सकते हैं तो आज भी इस पोस्ट में हम इसी टॉपिक पर चर्चा करने वाले हैं फोटो एडिटिंग करने वाले बेहतरीन एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं

क्योंकि आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के लिए हर व्यक्ति अपनी फोटो को काफी ज्यादा अट्रैक्टिव और शानदार बनाता है ताकि उसे लाइक्स और फॉलोअर्स मिले। तो दोस्तों वह लोग अपनी फोटो को डिजाइनर बनाने के लिए फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं और अपनी फोटो का लुक अन्य फोटो की अपेक्षा काफी ज्यादा अट्रैक्टिव लगता है 

क्योंकि आजकल सभी फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के अंदर नई-नई फिल्टर्स देखने को मिल जाते हैं किन के माध्यम से हम अपनी फोटो को और ज्यादा अट्रैक्टिव और सुंदर बना सकते हैं तो चलिए दोस्तों बिना समय को गवाही हुए अपने टॉपिक की ओर चलते हैं और आपको बेहतरीन से बेहतरीन एप्लीकेशन के बारे में बताने का प्रयास करते हैं जिसे आप बिल्कुल फ्री में इस्तेमाल करके अपने फोटो को काफी ज्यादा शानदार और प्रोफेशनल बना सके।

सबसे बेस्ट फोटो एडिटर एप्लीकेशन कौन सा है 2021

दोस्तों आज के समय में आपको फोटो एडिटिंग करने के लिए इंटरनेट पर कई सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे परंतु उनमें से कुछ चुनिंदा एप्लीकेशन ऐसे हैं जिनके अंदर आपको बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं जिनके माध्यम से आप अपनी फोटो को और ज्यादा अट्रैक्टिव बना सकते हैं और बाकी फोबिया आप इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के बाद ही पता कर पाते हैं तो दोस्तों आपको डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता ना पड़े जिससे आपको बाद में यह पता चले कि यह एप्लीकेशन हमारे किसी काम का नहीं है।

इसीलिए आज किस पोस्ट के माध्यम से हम आपके लिए कुछ चुनिंदा फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन लेकर आए हैं जिनसे आप अपनी फोटो एडिट कर सकते हैं और इन एप्लीकेशन के बारे में यहां पर मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगी आप उन्हें अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करने के बाद इस्तेमाल करके उनकी खूबियों के बारे में और अच्छी तरह से जान सकते हैं।

यहां पर मैं आपके लिए ऐसे पांच एप्लीकेशन लेकर आई हूं जिनका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है

1. Photo Collage Maker

दोस्तों फोटो कॉलेज मेकर एप्लीकेशन के बारे में तो शायद आप लोगों ने जरूर सुना होगा शायद आप में से कुछ लोग इस एप्लिकेशन का उपयोग भी करते होंगे इस एप्लीकेशन को बेस्ट फोटो एडिटर एप्लीकेशन की लिस्ट में शामिल किया गया है यदि आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं तो आप इसकी शानदार फीचर के बारे में जरुर जानते होंगे और आपको पसंद भी आई होंगी इस एप्लीकेशन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके अंदर ग्रेड के कई प्रकारों और आकारों की तस्वीरों को जोड़ने का फीचर इसके अंदर देखने को मिल जाता है।

दोस्तों अगर आप केवल एक frame में कई सारी photos को ऐड करना चाहते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करने की प्रोसेस को और अधिक सुविधाजनक बनाता है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप कई प्रकार के फोन टीवी लगा सकते हैं सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसमें आप वीडियो एडिट भी कर सकते हैं और वीडियो में सॉन्ग भी लगा सकते हैं।

2. PicsArt Photo Editor

दोस्तों पिक्स आर्ट एप्लीकेशन आज के समय में काफी ज्यादा पॉपुलर और शानदार एप्लीकेशन है इसका इस्तेमाल लोग फोटो एडिटिंग के लिए करते हैं और इस एप्लीकेशन का इंटरव्यू इस्तेमाल करने के लिए काफी ज्यादा आसान है फोटो एडिट करने के बाद डाउनलोड प्रोसेस भी काफी ज्यादा आसान है क्योंकि मैं स्वयं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करती हैं और इसके अंदर कई तरह के और मजेदार फीचर मौजूद है।

इस एप्लीकेशन के अंदर आपको कई तरह तरह के नए नए फीचर फिल्म देखने को मिल जाती है और आप इन फिल्टर्स का इस्तेमाल अपनी फोटो को और ज्यादा कमाल का बनाने के लिए कर सकते हैं और आप बड़ी आसानी से अपनी फोटो को सेव कर सकते हैं और डायरेक्ट शेयर करने का ऑप्शन भी इसके अंदर देखने को मिल जाएगा।

3. Adobe Photoshop Express

दोस्तों फोटो एडिट करने के लिए एडोब एप्लीकेशन भी काफी ज्यादा पॉपुलर और शानदार है इस एप्लीकेशन को मोबाइल से फोटो एडिट करने के लिए बनाया गया है इसका नाम तो आपने पहले हवा से सुना होगा एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस यह एडोब लाइट्रूम की तुलना में काफी ज्यादा शानदार और आसान है एडोब लाइट्रूम एप्लीकेशन के बारे में मैं आपको नीचे बताऊंगी।

Adobe Photoshop express एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपनी इमेज को काफी अच्छी तरह से एडिट कर सकते हैं और अपनी इमेज को एक नया लुक दे सकते हैं अपनी फोटो में कई प्रकार के फिल्टर ऐड करके अपनी फोटो को और काफी ज्यादा शानदार और कमाल की बना सकते हैं।

4. Adobe Lightroom

जैसा कि दोस्तों मैंने आपको पहले वाले पॉइंट में बताया था फोटो एडिट करने के लिए एडोब लाइट्रूम एप्लीकेशन काफी ज्यादा अच्छा है आप इसे एंड्राइड मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसके अंदर आपको कई सारे कमाल के फीचर मिल जाते हैं जिसके माध्यम से आप अपने फोटो को एडिट कर सकते हैं आप इसके जरिए एक बेहतरीन फोटोग्राफर बन सकते हैं और एक सुंदर फोटो बनाने का मौका इस एप्लीकेशन के अंदर आपको मिल जाता है इसमें आपको प्रीसेट, कवर, कलर मिक्सर और कई प्रकार के फीचर से देखने को मिल जाएंगे।

5. Prisma Photo Editor

दोस्तों अगर आप एक बेहतरीन फोटो एडिटर है तो आप इस एप्लीकेशन का एक बार इस्तेमाल अवश्य किया होगा यदि नहीं किया है तो इसे जल्दी से डाउनलोड कीजिए और इसका इस्तेमाल करके देखेंगे तो आपको काफी ज्यादा अमेजिंग फील होगा। अगर आप कोई फोटो को नया रूप देना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं एप्लीकेशन अपनी पूरी प्रोसेस में अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करता है यदि आप एक बेहतरीन फोटो एडिटर बनना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं यह एप्लीकेशन वाकई में आप को एक बेहतरीन फोटो एडिटर बनाएगा।

निष्कर्ष

दोस्तों आज किस पोस्ट में मैंने आपको ऐसे पांच एप्लीकेशन के बारे में बताया जिसके माध्यम से आप अपनी फोटो एडिट कर सकते हैं और इन एप्लीकेशन के अंदर आपको काफी ज्यादा अमेजिंग और कमाल के पिक्चर देखने को मिल जाते हैं जो कि इन्हें और ज्यादा शानदार बनाता है और यह कुछ गिने-चुने एप्लीकेशन है जिनका इस्तेमाल आज के समय में काफी ज्यादा किया जाता है तो मेरी आपसे यही सलाह है कि आप इन्हीं एप्लीकेशन का इस्तेमाल अपनी फोटो को एडिट करने के लिए करें।

तो दोस्तों उम्मीद करती हूं आपको मेरी यह जानकारी पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें अगर आपको कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम जल्दी से जल्द आपके सहायता करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post