PUBG में नाम कैसे चेंज करें ? How To Change Name In PUBG.

PUBG में नाम कैसे चेंज करें ? How To Change Name In PUBG.

पब्जी में नाम कैसे बदलें ?

पूरे विश्व की गेमिंग इंडस्ट्री में शामिल किया जाने वाला पॉपुलर और रॉयल बैटल गेम पब्जी गेम को हमारे एंड्राइड यूजर के लिए 2018 में लांच किया गया था और आज के समय में पब्जी गेम के लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में एक्टिव यूजर्स देखने को मिल जाएंगे तो इसी बात से आप अनुमान लगा सकते हैं कि पब्जी गेम अब तक कितना ज्यादा पॉपुलर हो चुका है 

यही कारण है कि आज करोड़ों की संख्या में पब्जी गेम को खेला जाता है और इस गेम में ऐसी अनेकों लोग हैं जो इसके अंदर अपना नाम चेंज करना चाहते हैं परंतु जो पुराने यूजर है वह तो इससे भलीभांति परिचित हैं लेकिन जो न्यू यूजर है पब्जी गेम में नाम चेंज करने पब्जी गेम में नाम रिनेम चेंज करना नहीं आता है।

पब्जी गेम में नाम कैसे चेंज करें ?

जल्दी-जल्दी में जब लोग इसके अंदर अकाउंट बनाते हैं तो जो भी नाम आता है उसे रख देते हैं जब उन्हें खेलते खेलते काफी ज्यादा टाइम हो जाता है तो उनके मन में विचार आता है कि क्यों ना अब हम अपनी गेम के अंदर नाम को चेंज किया जाए क्योंकि इस गेम के अंदर हमें नाम चेंज करने के लिए एक फीचर मिलता है जिसके माध्यम से हम इस गेम के अंदर अपना नाम चेंज कर सकते हैं इस फीचर को हम आईडी कहते हैं आईडी फीचर का इस्तेमाल करने का तरीका आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए शेयर करने जा रहे हैं।

पब्जी गेम के अंदर एक से अधिक बार आपको नाम चेंज करने की फैसिलिटी प्रोवाइड नहीं की गई है शुरुआत में जो नाम आपने रख दिया था अब तक आप उसी नाम के जरिए इस गेम का उपयोग करते चले आ रहे हैं परंतु अब इस गेम में एक नया फीचर आ गया है जिसके जरिए आप बड़ी आसानी से अपने इस गेम के अंदर नाम को चेंज कर सकते हैं और इस फीचर को हम आईडी कहते हैं।

दोस्तों अगर आपको पब्जी गेम की नई यूजर है और आप पब्जी गेम के अंदर नाम चेंज करना चाहते हैं लेकिन आपको इसके बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है पब्जी गेम के अंदर नाम कैसे चेंज करें तो आज ही इस पोस्ट में हम आपको इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने जा रहे हैं तो जानने के लिए शुरू से लेकर एंड तक हमारे साथ जुड़े रहिए।

How to change name in pubg

शायद आप में से दो सारे लोगों को यह अवश्य मालूम होगा कि पब जी को काफी जनसंख्या में यूज किया जाता है यही कारण है कि हर व्यक्ति इसके अंदर नई नई आईडी बनाता है इसी वजह से सभी को अपनी इच्छा अनुसार नाम सेलेक्ट नहीं कर पाते हैं क्या फिर आपको यह लगता है कि यह नाम मेरे लायक नहीं है और आप इसे बाद में चेंज करना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश आप चेंज नहीं कर पाते हैं तो ऐसी कंडीशन में आप सोचते हैं अब हम क्या करे?

दोस्तों अगर आप की यही समस्या है तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपकी इसी प्रॉब्लम का हल इस पोस्ट के जरिए लेकर आए हैं ताकि आप बड़ी आसानी से अपनी पब्जी गेम के अंदर नाम चेंज कर सकें।

दोस्तों अगर आपने अपनी पब्जी गेम हमें स्टाइलिश नाम रखने का सोच लिया है तो यहां पर आपको 2,000 से अधिक स्टाइलिश नाम देखने को मिले इनमें से आपको जो भी पसंद है अपनी इच्छा अनुसार सिलेक्ट करके अपनी पब्जी गेम में रख सकते हैं तो दोस्तों अब आगे चलते हैं और आगे की प्रोसेस जानने की कोशिश करते हैं।

पब्जी गेम में नाम कैसे चेंज करें ?

जब पब्जी गेम को आपने अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल किया था तब आपने कोई ना कोई नाम जरूर डाला होगा परंतु कुछ पब्जी गेम यूजर गेम खेलते वक्त अपना नाम स्टाइलिश या पुराने वाले नाम को चेंज करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पब्जी द्वारा एडवांस फीचर प्रदान किया गया है। पब्जी रिनेम आईडी कार्ड

 इस आईडी का इस्तेमाल करके आप पब्जी गेम के अंदर नाम चेंज कर सकते हैं इसे रिनेम कार्ड का यूज करके आप 10 लेवल क्रॉस करने के पश्चात अपना नाम चेंज कर सकते हैं या उसी से रिनेम आईडी कार्ड खरीद कर अपना नाम चेंज कर सकते हैं तो चली दोस्तों हम जानने का प्रयास करते हैं हाउ टू चेंज नेम इन पब्जी 

पब्जी गेम में नाम कैसे चेंज करें ?

Step 1

दोस्तों सबसे पहले आपको पब्जी गेम को अपने मोबाइल फोन में ओपन करना है।

Step 2

हम आपको नीचे की साइड में इन्वेंटरी ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है।

Step 3

फिर आपके सामने एक नया पॉपअप विंडो ओपन होगा उसमें आपकी गेम स्टोर क्रिएट और वाउचर क्रिएट होगा जिसमें एक आईडी रिनेम कार्ड का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे सिलेक्ट करना है।

Step 4

अब न्यू विंडो में आपको नाम चेंज करने का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसमें आप अपना नाम डालना है और नीचे आपको चेंज निक नेम का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करके आप अपना नया नाम डाल सकते हैं फिर आपको ओके वाले ऑप्शन पर क्लिक करके और उस नाम को सेव कर देना है।

Note : पब्जी गेम के अंदर आप केवल 14 क्रिएटर के नाम है रख सकते हैं अगर आप अपना पब्जी गेम में स्टाइलिश नाम रखना चाहते हैं तो वह भी आप बेहद आसान तरीके से रख सकते हैं।

परंतु पब्जी गेम में नाम चेंज करने के लिए आपके पास रिनेम आईडी कार्ड का होना अति आवश्यक है और आप उसे यू सी के माध्यम से खरीद सकते हैं और उसी के लिए पैसों की जरूरत होती है तभी ज्यादा पब्जी गेम में नाम चेंज कर सकते हैं।

जब आप पब्जी गेम में 10 लेवल से क्रॉस कर लहंगे तब जाकर आप फ्री हीरे नेम आईडी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं उसके पश्चात आप अपने पब्जी गेम में नाम चेंज कर पाएंगेPUB.G

Final word

दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको (हाउ टू चेंज नेम इन पब्जी) पब्जी गेम में नाम कैसे चेंज करें इसके बारे में आपको विस्तार पूर्वक जानकारी दी है।

 इसके अतिरिक्त मैंने आपको यही बताया है कि पब्जी गेम के अंदर आप रिनेम आईडी कार्ड के माध्यम से नाम चेंज कर सकते हैं और रिनेम आईडी कार्ड लेने के लिए उसी की जरूरत होती है और उसी को आप केवल पैसों के माध्यम से खरीद सकते हैं तो दोस्तों सबसे अहम बात हुई पैसों की!

दोस्तों आज की मेरी यह जानकारी पब्जी गेम में नाम कैसे चेंज करें पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और आपको मेरी यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं।

Pubg lite zero recoil config 👉 

अगर आपको मेरी इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपको रिप्लाई करेंगे हमारी वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद...

Post a Comment

Previous Post Next Post