Truecaller Account Parmanently Deactivate / Delete Kaise Kare ?

Truecaller Account Parmanently Deactivate / Delete Kaise Kare.

ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डिलीट या एक्टिवेट कैसे करें ?

दोस्तों आप ट्रूकॉलर एप्लीकेशन के बारे में तो अवश्य जानते होंगे क्योंकि आज के समय में ट्रूकॉलर एप का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है और इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप किसी भी अजनबी नंबर के बारे में जान सकते हैं। लोगों का इस ऐप का इस्तेमाल करना एक कारण है क्योंकि आज के समय में स्ट्रेंजर कॉल सबसे अधिक आती है तो इसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि यह व्यक्ति हमें किस जगह से कॉल कर रहा है।

अगर आप अननोन नंबर के बारे में जानना चाहते है तो ट्रूकॉलर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और जब आप ट्रूकॉलर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपने इसके अंदर अपनी आईडी भी बनाई होगी।

लेकिन बाद में आप उस आईडी को डिलीट करना चाहते हैं परंतु डिलीट कैसे करें इसके बारे में आपको ज्यादा जानकारी नहीं है तो आज की पोस्ट के जरिए आप जानेंगे कि ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डिलीट या डीएक्टिवेट कैसे करें तो जानने के लिए शुरू से लेकर अंत तक हमारी इस पोस्ट में हमारे साथ जुड़े रहिए।

ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डिलीट कैसे करें ?

ट्रूकॉलर से आप किस प्रकार अपनी आईडी को परमानेंटली डिलीट कर सकते हो मेरा कहने का अर्थ यह है कि आपके नंबर पर जब कोई व्यक्ति कॉल करता है यदि उसको सामने वाली के मोबाइल फोन में आपका नंबर सेव नहीं होगा तो ऐसे आदमी आपके नाम को आसानी से ना देख पाए यदि उसके पास ट्रूकॉलर होगा मेरे द्वारा बताई गई इस ट्रिक के माध्यम से आप ऐसा कर सकते हैं कि सामने वाला आपके नाम को नहीं देख पाएगा।

दोस्तों जहां पर हमें ट्रूकॉलर एप्स की कई सारी सुविधाएं मिलती हैं परंतु वहां पर हमें इसके अंदर कई सारे नुकसान भी देखने को मिल जाते हैं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो किस की सहायता से आपका कॉल नहीं उठाते हैं और आपका नाम देख लेते हैं तो आपके कॉल को रिसीव नहीं करते हैं तो आप उनसे ऐसे में बात नहीं कर पाते हैं और आपका बात करना बहुत ही जरूरी होता है तो ऐसे ही मैं आपसे क्या करें जिसकी सहायता से आप ट्रूकॉलर से अपना नाम पूरी तरह से डिलीट कर दें तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको पूरी प्रोसेसिंग बताऊंगी कि आप किस प्रकार इसको सॉल्व कर सकते हैं।

मोबाइल में ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डीएक्टिवेट कैसे करें ?

अगर आप ट्रूकॉलर आईडी को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपनी ट्रूकॉलर ऐप को ओपन करना है अगर आपके पास ट्रूकॉलर ऐप नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हो।

ट्रूकॉलर ऐप को ओपन करने के पश्चात आपको अपनी आईडी के अंदर लॉगइन करना है और लोगिन करने के लिए यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा और आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसकी सहायता से आप बड़ी आसानी से ट्रूकॉलर ऐप के अंदर लॉगिन कर सकते हैं जैसी आप लोग इन करते हैं आप इसके रूम पर पहुंच जाएंगे और आपको 3 लाइन का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो आपको 3 लाइन ऑप्शन पर क्लिक करना है और जैसे ही आप 3 लाइन पर क्लिक करते हैं। तो वहां पर आप को सेटिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा

ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डिलीट कैसे करें?

Setting

सेटिंग पर क्लिक करते हैं सबसे नीचे की तरफ दूसरे नंबर पर आपको प्राइवेसी का ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा तो आपको प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Privacy Centre

प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको वहां पर कई सारे ऑप्शन से देखने को मिल रहे होंगे जिनमें से आप को सबसे नीचे की साइड में एक डीएक्टीवेट का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा होगा।

ट्रूकॉलर अकाउंट परमानेंटली डीएक्टिवेट कैसे करें ?

ट्रूकॉलर अकाउंट डीएक्टीवेट

दोस्तों जैसे ही आप डीएक्टिवेट ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपसे एक बार ही है पूजा जाएगा करके आप रियल में ट्रूकॉलर का अकाउंट को डीएक्टिवेट करना चाहते हैं तो आपको यस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है इसके बाद आप अपनी ट्रूकॉलर अकाउंट से डीएक्टिवेट हो जाएंगे।

Nishkarsh

दोस्तों आज मेरे द्वारा बताई गई इस जानकारी से आपको सहायता जरूर मिली होगी और आपने बड़ी ही आसानी से अपनी ट्रूकॉलर अकाउंट को एक्टिवेट कर दिया होगा तो उम्मीद करती हूं आपको मेरी जानकारी बेहद पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ आगे से आगे शेयर करें ताकि और भी लोगों को इसके बारे में और अधिक इंफॉर्मेशन मिल सके। धन्यवाद...

Post a Comment

Previous Post Next Post