Online Game खेलकर पैसे कैसे कमाएं ? 2021

Online Game खेलकर पैसे कैसे कमाएं ? 2021..

जानिए किस प्रकार ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं. आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे की किस प्रकार आप ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमा सकते है फोन पे, कैश बैक केसे कमाए इस बारे में हम आपको पूरी जानकारी देगे आप इस जानकारी को अंत तक पढ़िए।

दोस्तो आप जानते है की हर कोई आज आसानी से पैसे कमाना चाहता है तो इस पोस्ट में आसानी से आप गेम खेलकर पैसे कमाना बताएंगे हर किसी के मन में सवाल रहता है की पैसे केसे कमाए जा सकते और ऐसा हम क्या करे जो हमे पैसे दिला सकता है इस ऐप से हम गेम खेलकर पैसे भी कमा सकते है और मनोरंजन भी कर सकते है इससे हमे दो लाभ मिलते हैं।बहुत से ऐसे काम है जो करने से थोड़े ही समय में अधिक पेसो की अर्निग कर सकते है हम गूगल से भी पैसे कमा सकते हैं यूट्यूब से भी अपना स्वयं का चैनल बना के पैसे कमा सकते है इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी सुविधाए उपलब्ध है। जिनसे हम पैसे कमा सकते हैं।

हम इस गेम को खेलकर अपना टाइम पास भी कर सकते है फ्री में भी खेल सकते है इस गेम को खेलने के लिए आपके पास थोड़ी बहुत जानकारी होनी आवश्यक है पहले आप इस गेम के बारे में थोड़ा बहुत जान ले जिससे आपको गेम खेलने में सुविधा होगी। आपने कुछ ऐसे ऐप धेखे होगे जिनसे आप पैसे कमा सकते है और कुछ लोग कमा भी रहे है ऐसे बहुत सी सुविधा है और बहुत से गेम जिन्हे खेलकर हम पैसे कमा सकते है जैसे _ड्रीम 11, विंझो, my fab 11, आदि ऐसे बहुत सारे गेम उपलब्ध है जिनकी माध्यम से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। चलिए जानने का प्रयास करते हैं कि पैसे केसे कमाए जाते है

1. Dream 11 से पैसे कमाए ?

आप जानते है की ड्रीम 11 एक पैसे कमाने वाला ऐप है जिसमें खेल खेले जाते है जिसमे सबसे जायदा क्रिकेट को अहमियत दी जाती हैं क्योंकि इंडिया में मैच देखने वालो की मात्रा बहुत अधिक है मैच को हर कोई देखना पसंद करता है और इसके बारे में हमे बहुत जानकारी होनी चाहिए क्योंकि खिलाड़ी के बारे मे अगर आपको पता होगा तो आप उसी खिलाड़ी को चुनेंगे जो सबसे अच्छा खेलना जनता हो और ज्यादा पॉइंट बना सकता हो। जिससे आप पैसे जीत सकते है इसमें आप खुद की एक टीम बना सकते है और अपने मन पसंद खिलाड़ी को सेलेक्ट कर सकते हो यह मैच लाइव होता है मैच दुनिया भर में रोजाना होते रहते है तो आपकी टीम ने ज्यादा पॉइंट बनते है तो आप अपने पैसे जीत जायेगे। और इसमें अपनी रैंक के हिसाब से भी पैसा मिलता है तो ये है आसान सी बात इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता और आप आसानी से पैसे जीत सकते हो।

इसमें आपको पहले पैसे लगाने पड़ते है आप अपने हिसाब से उसमे पैसे लगा सकते बदले में आपको रैंक के हिसाब से पैसे मिल जाते है अगर आपकी टीम बहुत अच्छी या टॉप वाली टीम में आती हैं तो आप जायदा से ज्यादा पैसे भी कमा सकते है इसमें वह में फाइनल होने के बाद पता चलता है कि आपने कितने पैसे जीते है। अगर आप इसे है जाते है तो आपके पैसे चले भी जायेगे पर इसमें 75% जितने वालो की संख्या होती हैं।।

2.MPL से आप किस तरह पैसे कमा सकते है।

मिल के बारे में तो आप जानते ही होंगे यह बहुत पॉपुलर ऐप बन चुका है इसे खेलने वालो की मात्रा भी बहुत ज्यादा है इसका पूरा नाम MOBILE PREMIER LEAGUE है। आज की तारिक में यह सबसे जायदा पैसे कमाने वाला ऐप है पैसे कमाने वाले ऐप्स में से पहले सबसे पहले नंबर पर आता है इसमें आप एक टीम का निर्माण कर सकते हैं और उस के माध्यम से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इसमें भी हमे रैंकिंग के हिसाब से पैसे मिलते है इसमें मैच और फुटबॉल के अलावा भी बहुत सारे गेम खेलकर भी आप पैसे कमा सकते है अपनी स्वयं की रैंकिंग के अनुसार पैसे कमा सकते है इसे हम गूगल से डाउनलोड कर सकते है।

3. Winzo गेम खेलकर आप केसे पैसे कमा सकते है।

तो चले जाने का प्रयास करते हैं :

यह एक ऐसी पॉपुलर application है, इसमें आपको कम से कम 75 गेम देखने और खेलने को मिलेंगे इसमें भी आप टीम का निर्माण कर सकते है और रैंकिंग के अनुसार पैसे कमा सकते है उसमे और भी कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप पैसे कमा सकते जैसे वर्ल्ड बार से आप अपनी टीम की सहायता से आप पैसे कमा सकते है इसमें आप कम से कम 5000 तक लगा है और उसके बाद आपकी जितने की राशि 9000 हो जाती है इसमें कार्ड के अनुसार आपकी टीम को सिलेक्ट किया जाता है और भी कई तरीके से आप जीत सकते है winzo बाजी भी होता है इसमें आप खुद गेम खेलकर जीत सकते है इसमें ज्यादा से ज्यादा बोनस आपको प्राप्त होता है

इसमें आप रेफर कोड डालकर भी इससे आप पैसे कमा सकते है इसमें आप इस गेम को ओपन करते हैं तो आपको गेम खेलने पर 12 रुपए प्राप्त होते हैं। अगर आप इन गेम को खेल कर पैसा कमाना चाहते है तो कमा सकते हैं और इनमें आपको कैसे इन्वेस्ट भी कर सकते है और पैसे बना भी सकते हैं।

4. Quizwin ऐप से हम पैसे केसे कमा सकते है।

यह गेम भी उन्ही गेम की तरह है इसमें भी आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है इसमें भी घर बैठे ही बड़ी आसानी से quiz app के जरिए पैसे कमा सकते हैं। जोलो गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है और इस गेम के अंदर आपसे कुछ सवाल पूछे जाते हैं अगर आप उन सवालों का जवाब बिल्कुल सही सही देते हैं तो आप कैसे जीत सकते हैं और यह पैसे कमाने का एक शानदार और पॉपुलर तरीका है।

Conclusion

आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको हमने बताया है की आप कौनसा एप्प से ज्यादा से ज्यादा पेसो की अर्निग कर सकते है यह आपके लिए लाभदायक साबित होगा हम आपसे यह दावा नहीं कर सकते है आप इसमें जीतते ही रहेंगे आप इनमे हार भी सकते है इसमें आप घर पर रहकर ज्यादा से ज्यादा अर्निग कर सकते है.

अगर आपको हमारी पोस्ट की गई जानकारी पसंद आती है तो आप अपने फोन में अपने दोस्तो को शेयर कर सकते है अगर आपको हमारी पोस्ट से कोई शिकायत है तो आप कॉमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके पूछ सकते है।इन सब के बारे में विस्तार से जाना है रात को हमारे आर्टिकल कर कर अच्छा लगा और हमारे आर्टिकल के संबंधित कोई राय देना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताए और आपको आर्टिकल पसंद है हमारे आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post