Facebook से पैसे कमाने का शानदार तरीका?

Facebook से पैसे कमाने का शानदार तरीका..

How To Earn Money From Facebook 2021 

दोस्तों आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के आपको इंटरनेट पर ऐसे कई सारे तरीके उपलब्ध मिल जाएंगे परंतु आज इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं फेसबुक के माध्यम से पैसे कैसे कमाए? यह दुनिया की जानी-मानी वेबसाइट में से एक है दोस्तों यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है पर आज के समय में सबसे ज्यादा पॉपुलर बन चुका है तो हमें उम्मीद है आज हम जो जानकारी आपके साथ शेयर करने वाले हैं वह आपके लिए अवश्य फायदेमंद साबित होगी तो जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तो आज के समय में लगभग आपको प्रत्येक घर में एंड्रॉयड मोबाइल फोन देखने को मिल जाएगा और अधिकतर व्यक्ति अपनी फ्री टाइम में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना समय बिताते हैं जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम व्हाट्सएप अगर दोस्तों हम इनका उपयोग सदुपयोग के साथ करें तो आप इन के माध्यम से पैसे भी कमा सकते हैं तो दोस्तों अब देखते हैं कैसे?

दोस्त फेसबुक से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले हमारे पास फेसबुक पेज का होना अति आवश्यक है और बनाए हुए फेसबुक पेज पर आप को अधिक से अधिक फॉलोअर्स या लाइक से का होना बहुत ही आवश्यक है अधिक से अधिक फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको हमेशा अच्छी-अच्छी और शानदार पोस्ट शेयर करते रहना है।

जैसे जैसे आप अपने फेसबुक पेज पर अच्छे से अच्छा कंटेंट अपलोड करते हैं तो धीरे-धीरे आपके फेसबुक पर लाइक्स और कमेंट फॉलोअर्स बढ़ने शुरू हो जाते हैं और लोगों को आपका पेज पसंद आने लगता है इस प्रकार आपका पेज Grow करने लगता है। तो इस प्रकार आप अपनी फेसबुक पेज के माध्यम से पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए क्या-क्या आवश्यक है?

दोस्तों यह आपको अवश्य पता होगा कि फेसबुक या कोई भी इंटरनेट से information प्राप्त करने के लिए हमारे पास एंड्रॉयड मोबाइल फोन जरूर होना चाहिए। बिना स्मार्टफोन के हम पैसों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं ना ही हम फेसबुक ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और एप डाउनलोड करने के बाद हमें उसके अंदर एक अकाउंट बनाना होता है। दोस्तों फेसबुक पेज में अपना अकाउंट बनाने के लिए आपको मेनू बटन वाले ऑप्शन के ऊपर करे करना और वहां पर आपको क्रिएट फेसबुक पेज का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो सिंपल सा आपको उस ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है अब स्वयं  ही फेसबुक पेज बना सकते हैं और फेसबुक नाम बिल्कुल आकर्षित होना चाहिए।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अगर आपके पास अच्छा सा फेसबुक पेज है और उस पर अच्छी खासी फॉलोअर्स है तो मैं यहां पर आपको ऐसे 3 तरीके बताने जा रही हूं जिनका इस्तेमाल करके आप फेसबुक के माध्यम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं और यह तीन तरीके बिल्कुल यूनिक तरीके हैं जो रियल में वर्क करते हैं।

🩸 एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate marketing)

🩸 Desipearl से पैसे कैसे कमाए?

🩸 फेसबुक वॉच से पैसे कैसे कमाए?

फेसबुक से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों फेसबुक से पैसे कमाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग बहुत ही शानदार तरीका है दोस्तों मेरे हिसाब से आपने affiliate मार्केटिंग के बारे में अवश्य सुना होगा और दोस्तों आपको इस के बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं है तो आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहती हूं कि एफिलिएट मार्केटिंग ऐसी मार्केटिंग है जहां से आप अपनी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं परंतु आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट स्नैपडील जैसी वेबसाइट की प्रोडक्ट की लिंक किसी व्यक्ति के साथ शेयर करते हैं।

दोस्तों अगर आप उस एफिलिएट की लिंक को शेयर करते हैं और उस शेयर की लिंक के माध्यम से कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को पसंद करता है और उस पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको कुछ कमीशन किया जाता है इस प्रकार हम एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

आप उस लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर करते हैं जैसे कोई व्यक्ति उससे हर की लिंक पर क्लिक करता है तो भी आपको कमीशन दिया जाता है और एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से अधिक से अधिक पैसे कमाने के लिए आपकी फेसबुक पेज पर अधिक से अधिक लाइक होनी चाहिए अगर आपकी 10000 प्लस लाइक से हैं तो आप बड़ी आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक से Desipearl करके पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों फेसबुक से पैसा कमाने के लिए यह बहुत ही शानदार तरीका है यहां पर आपको इस वेबसाइट के एडवर्टाइज की लिंक को कॉपी करके अपने फेसबुक पेज पर शेयर करना है जैसे ही कोई व्यक्ति आपके द्वारा एडवर्टाइज की शेयर कीगई लिंक पर क्लिक करता है तो इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। Desipearl से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के अंदर जाना होगा और एक अपना अकाउंट बनाना है वहां से एडवरटाइजमेंट की लिंक को कॉपी करने के पश्चात अपने फेसबुक पेज पर शेयर करना है।

Desipearl में Signup कैसे करें?

Desipearl में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के अंदर जाना है और यह desipearl इसकी ऑफिशियल वेबसाइट है।

Desipearl SighUp

Desipearl में साइन अप करने के लिए यहां पर आपको कुछ अपनी डिटेल से डालनी होगी details कंप्लीट करने के पश्चात आप अपने के लिए desipearl साइन अप कर सकते हैं लेकिन यहां पर आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना है यहां पर अपना वही नाम डालें जो आपके बैंक अकाउंट में है और अपनी वैलिड ईमेल आईडी ही डालनी है और अपने पेज की लिंक भी बिल्कुल सही तरीके से चेक करके डालनी है। सारी डिटेल्स कंप्लीट करने के बाद साथ में आपको एक मेल आएगा कंफर्मेशन मेल वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद ईमेल वेरीफाई कर दें।

दो से 3 दिन के अंदर आपका अकाउंट अप्रूव हो जाएगा उसके पश्चात बैंक डिटेल्स भरनी है और आपका अकाउंट पूरा अब शुरू हो जाएगा अब देसी पियर वेबसाइट के सोशल प्रोमो से लिंक कॉपी करने के पश्चात अपने फेसबुक पेज पर ऐड करनी है जैसे ही कोई व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करता है तो आपको पैसे मिलते हैं।

फेसबुक watch से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अगर आप फेसबुक वॉच के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो यह आपके मन में बहुत ही अच्छा विचार आया है क्योंकि वीडियो कंटेंडर के लिए फेसबुक पेज बहुत ही अच्छा ऑनलाइन पैसे कमाने का मुहीया है। जैसे अनेकों लोग यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाते हैं उसी प्रकार आप फेसबुक पर वीडियो पब्लिश करके पैसे कमा सकते हैं और हमें फेसबुक वॉच को भी यूट्यूब का अल्टरनेटिव भी कह सकते हैं।

फेसबुक वॉच के लिए भी आपको फेसबुक पेज की आवश्यकता पड़ेगी अगर आपके पास फेसबुक पेज है तो आप वीडियो बनाकर पब्लिश कर सकते हैं परंतु फेसबुक पेज पर कम से कम 10000 से भी अधिक लाइक्स होनी चाहिए तभी जाकर आप फेसबुक पेज के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कमाने के तरीके

दोस्तों अगर आपको फेसबुक बहुत पर कार्य करने के लिए फेसबुक की कुछ गाइडलाइंस का पालन करना होता है जैसे कि फेसबुक पेज पर 10000 प्लस लाइक्स होनी चाहिए वीडियो कॉपी नहीं करनी चाहिए वीडियो कम से कम 3 मिनट की होनी चाहिए। अगर आप फेसबुक वॉच गाइडलाइन के अनुसार कार्य करती है तो आप बहुत जल्द ही पैसे कमाने लग जाएंगे।

Free Fire mod apk

Download

Nishkarsh

दोस्तों आज किस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको फेसबुक से पैसे कमाने के लिए 3 तरीके बताइए आपको जो भी तरीके पसंद आते हैं  अपनी इच्छा अनुसार कोई भी तरीका अपना सकते हैं और अपने फेसबुक पेज के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं जैसे ही आप अपने फेसबुक पेज मोनेटाइज करते हैं तो आप अपने फेसबुक पेज पर वीडियो पर एडवर्टाइज लगाना शुरू कर सकते हैं और जल्द से जल्द पैसा कमाना स्टार्ट कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post