Facebook पर Video डालकर पैसे कैसे कमाए ?

Facebook पर Video डालकर पैसे कैसे कमाए ? 

दोस्तों आज का  हमारा टॉपिक बहुत ही शानदार होने वाला है। “फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?” मुझे उम्मीद है कि आप को इस बात के बारे में पहले से ही जानकारी होगी। यह न्यूज़ काफी दिनों से सुनाई में आ रही है कि यूट्यूब की तरह आप अभी फेसबुक के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि फेसबुक पर वीडियो डालकर आप भी पैसे कमा सकते हैं परंतु अभी कुछ लोग इस जानकारी से रूबरू नहीं है। तो आज की जानकारी हम उन्हीं लोगों के लिए लेकर आए हैं। जो यह जानना चाहते हैं कि फेसबुक पर वीडियो डालकर पैसे कैसे कमाए? तो जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए।

तो चलिए दोस्तों थोड़ी सी हम फेसबुक के बारे में चर्चा कर लेते हैं फेसबुक दुनिया की जानी मानी वेबसाइट में से एक है और आज के समय में यह सबसे ज्यादा पॉपुलर वेबसाइट मानी जाती है।  ज्यादातर लोग फेसबुक का इस्तेमाल फोटो, वीडियो शेयरिंग और चैट करने के लिए करते हैं परंतु यह तो नॉर्मल बात है परंतु आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपके लिए एक एसा तरीका लेकर आए हैं जिस के माध्यम से पैसे कमाने लग जाएंगे। दोस्तों जैसे ही आप यूट्यूब की तरह फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके पैसा कमाने की शुरुआत करना चाहते हैं तो बाहर कि हमारे इस पोस्ट को फॉलो कर दिया बड़ी आसानी से फेसबुक पर वीडियो डालकर ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि फेसबुक द्वारा कुछ समय पहले एक प्रोग्राम लॉन्च किया गया है और इसका नाम है एड ब्रिक्स। परंतु इसको हम और भी अन्य कई नामों से जानते हैं जैसे फेसबुक watch फेसबुक क्रिएटर तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं और यह जानने का प्रयास करते हैं कि क्या हम इस फेसबुक के नए प्रोग्राम के माध्यम से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं और इसके लिए हमें क्या-क्या करना पड़ेगा।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए ?

Facebook Ad Breaks kya hai ?

फेसबुक एड ब्रिक्स एक नया फेसबुक द्वारा किया गया प्रोग्राम है  जिसकी सहायता से आप अपनी वीडियो में ऐड दिखा सकते हैं और उसी ऐड के माध्यम से आप पैसे कमाने लग जाएंगे, परंतु आपके द्वारा कमाए गए पैसों में से कुछ पैसे फेसबुक अपने पास और कुछ publishers को भी देगा। अगर दोस्तों आपका यूट्यूब पर चैनल है और आप अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालते हैं तो आपको यह अवश्य जानकारी होगी कि की फेसबुक भी same यूट्यूब की तरह ही कार्य करेगा। जैसे यूट्यूब आपके कमाई के हिस्से में सिर्फ 45% खुद के पास रखता है और बाकी 55% पब्लिशर्स को देता है उसी तरह फेसबुक भी 45% स्वयं के पास रखेगा और बाकी 55% फेसबुक यूजर को देगा।

फेसबुक एड ब्रेक्स के माध्यम से पैसे कमाने के लिए क्या-क्या आवश्यक है?

हमारी अब तक की जानकारी में आपको पता चल गया होगा कि फेसबुक एड ब्रेक्स फेसबुक के द्वारा लांच किया गया एक न्यू प्रोग्राम है परंतु इसके नियम काफी ज्यादा कठिन है अगर आप सोच रहे हो कि आपके पास फेसबुक अकाउंट है और आप उस पर वीडियो अपलोड करके अच्छी खासी कमाई करने लगेंगे तो आपकी यह सोच अभी तक के लिए गलत है।

तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ती है और जानने का प्रयास करती है कि फेसबुक पर ऐड ब्रेक्स का यूज करके पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों फेसबुक एड ब्रेक्स का यूज करने के लिए सबसे पहले आपको ऐड ब्रिक्स एलिजिबिलिटी अच्छी तरह से समझना होगा कि इसके बारे में हमें नीचे आपको विस्तार से जानकारी देने का प्रयास करेंगे तो चलिए लेट्स स्टार्ट नाउ 

फेसबुक एड ब्रेक्स एलिजिबिलिटी

फेसबुक एड ब्रेक्स फेसबुक द्वारा लांच किया गया नया प्रोग्राम है इसीलिए अभी इसका यूज करना है इतना ज्यादा आसान नहीं है क्योंकि अभी जो इसके नियम वह काफी ज्यादा कठिन बताए जा रहे हैं।

दोस्तों अगर आप अपनी फेसबुक अकाउंट पर वीडियो डालते हैं और उस वीडियो में ऐड लगा कर पैसे कमाना चाहते हैं तो तो सबसे पहले आपको फेसबुक को ऐड ब्रेक्स इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा और उनमें कुछ लिमिट भी दी गई है उन पर भी विशेष ध्यान देना है।

फेसबुक एड ब्रेक्स क्या है ?

♦️ फेसबुक एड ब्रेक्स के लिए सबसे पहले आपको जरूरत होगी एक फेसबुक पेज की क्योंकि फेसबुक पर जो आपने वीडियो अपलोड की है आपको उसी वीडियो के ऊपर ऐड मिलेगा और उसी के माध्यम से आप पैसे कमाएंगे।

♦️ परंतु आपने जो फेसबुक पेज बनाया है उस पेज पर कम से कम 10000 लाइक और फॉलोअर्स अवश्य होने चाहिए नहीं तो आपको ऐड breaks लगाने की परमिशन नहीं मिलेगी।

♦️ Country and language availability होना बहुत ही आवश्यक है यानी आप जिस देश में अभी निवास कर रहे हैं तो फेसबुक एड ब्रेक्स उस कंट्री को ही सपोर्ट करना चाहिए और भारत में भी अभी ऐड ब्रेक्स स्टार्ट हो चुके हैं।

♦️ आप जिस वीडियो पर एड लाना चाहते हैं तो उस वीडियो में कम से कम 30,000 व्यूज अवश्य होनी चाहिए नहीं तो आप अपने फेसबुक पेज की वीडियो में ऐड ब्रिक्स नहीं लगा सकते हैं।

♦️ आपने जितने भी वीडियो अपने पेज पर अपलोड किए है तो उन वीडियो में कम से कम 1 मिनट करके भी व्यूज होने चाहिए।

♦️ हर आपने फेसबुक पेज पर जो वीडियो अपलोड की है वह कम से कम 3 मिनट की होनी चाहिए 3 मिनट की वीडियो में कम से कम ऐड नहीं दिखाई देगा और ना ही आपको पैसे कमाने के चांस मिलेंगे।

♦️ आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष की होनी चाहिए।

फेसबुक पेज एलिजिबिलिटी कैसे चेक करें?

तो दोस्तों अब तक हम फेसबुक ऐड ब्रेक्स की एलिजिबिलिटी के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर चुके हैं तो चलिए दोस्तों अब हम यह जानने का प्रयास करेंगे कि हमारे पास जो फेसबुक पेज है वो एड breaks के लिए एलिजिबल है या नहीं।

तो दोस्तों सबसे पहले आपको फेसबुक अकाउंट में लॉगइन करना है और उसके पश्चात आपको स्क्रोल डाउन करना है और वहां पर आपको ग्रीन ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे ग्रीन कलर में एलिजिबिलिटी भी दिखाई दे रहा होगा तो आपको अपनी फेसबुक वीडियो के लिए ऐड मिलेगा। परंतु अगर आपके तीनों में से कोई एक ऑप्शन रेड कलर का है तो मतलब आपने अपने फेसबुक की एलिजिबल को कंप्लीट नहीं किया है और आप को ads breaks लगाने को नहीं मिलेगा।

Free Fire mod apk

Download

फेसबुक के माध्यम से पैसे कैसे कमाए ?

जब आप ऊपर दिए गए 3 टास्क को कंप्लीट कर लेते हैं तब जाकर आप अपनी वीडियो में ऐड लगा सकते हैं और ऐड लगा कर के फेसबुक के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। फिर भी आपके मन में हमारी आज की इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे। 

Note : जब आप अपनी फेसबुक पेज से पैसे कमाने लग जाएंगे तो आप अपने पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या फिर पेपल पे में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

तो दोस्तों आज की जानकारी पसंद आई होगी फेसबुक के माध्यम से पैसे कैसे कमाए एड ब्रेक से लगाकर तो उम्मीद है आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंगे और फेसबुक व्हाट्सएप ट्विटर आदि पर शेयर करना बिल्कुल ना भूलें अगर आपका हमारे इस पोस्ट से संबंधित जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप हमें प्रतिक्रिया व्यक्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post