Paytm App से टिकट बुक करें? Book tickets with Paytm App?

Paytm App से टिकट बुक करें? [Book Tickets Through Paytm App]

Paytm se ticket book kaise karen

पेटीएम एप्लीकेशन से टिकट बुक कैसे करें : दोस्तों आज की हमारी जानकारी के माध्यम से आपके साथ बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करने जा रहे हैं क्योंकि आज हम जिस टॉपिक के विषय में चर्चा करने जा रहे हैं वह आपके लिए बहुत ज्यादा helpful और amazing होने वाली है आज भी इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि पीटी एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन टिकट कैसे बुक करें दोस्तों अगर आप अपनी टीम एप्लीकेशन को प्रयोग करके मूवी की टिकट ऑनलाइन बुक करने के बरे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो शुरू से लेके एंड तक हमारे साथ बनी रहे क्योंकि आज किस पोस्ट में हम आपको बिल्कुल सरल और हिंदी भाषा में स्टेप बाय स्टेप पेटीएम से मूवी टिकट कैसे बुक करें विस्तार से जानकारी शेयर करें

दोस्तों आप सभी पेटीएम एप्लीकेशन के बारे में तो जानती होंगी मुझे पूरा भरोसा है कि आप में से कई सारे लोग ऐसे भी हैं जो पेट इन एप्लीकेशन का उपयोग जरूर करती होंगी जब दोस्तों दुनिया की सबसे भरोसेमंद और पॉपुलर ई वॉलेट एप्लीकेशन की बात आती है तो सबसे पहले पेटी में एप्लीकेशन का नाम लिया जाता है तो Paytm एप्लीकेशन इंडिया का सबसे डेवलप ई वॉलेट है एप्लीकेशन है। दोस्तों इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से किसी अपने दोस्त या परिवार के सदस्य को घर बैठे आसानी से पैसे सेंड कर सकते हैं और बिना किसी परेशानी के अपने अकाउंट में पैसे रिसीव भी कर सकते हैं।

पेटीएम एप्लीकेशन से टिकट कैसे बुक करें

दोस्तों पीटी में एप्लीकेशन के माध्यम से ना केवल आप किसी को पैसे सेंड कर सकते हैं बल्कि पेटीएम एप्लीकेशन के जरिए आप अपने मोबाइल का रिचार्ज या अन्य व्यक्ति का किसी प्रकार का रिचार्ज प्लान कर सकते हैं और साथ ही आप डिश टीवी रिचार्ज भी कर सकती है पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से आपको ऐसे कई सारे फीचर्स भी प्रोवाइड कराए जाते हैं जिनसे आप अपने रोजाना के कामों को सरल बना सकते हैं और अपने कीमती समय को बर्बाद होने से बचा सकते हैं।

दोस्तों यूजर्स फैसिलिटी को ध्यान में रखते हुए पेटीएम एप्लीकेशन आए दिन नए फीचर्स अपलोड करता रहता है।दोस्तों हाल ही में पेटीएम में अपना एक नया फीचर अपलोड किया है और आज हम इसी फीचर के बारे में आज हम आज किस पोस्ट में चर्चा करने वाले हैं कि पेटीएम का इस्तेमाल करके हम ऑनलाइन टिकट कैसे बुक कर सकते हैं दोस्तों आप पेटीएम एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके ट्रेन टिकट, एरोप्लेन टिकट, बस टिकट और यहां तक कि आप फिल्म टिकट सभी तरह की टिकट बुक करा सकते हैं।

दोस्तों अगर आप अपने किसी पाटनर या फैमिली मेंबर या फ्रेंड के साथ मूवी देखने की योजना बना रहे हैं तो आप पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकती है पेटीएम एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन टिकट बुक कराने के लिए आपको नहीं आता है तो आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से घर बैठे ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते है और टिकट बुक कराने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करनी पड़ेगी।

पेटीएम एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन टिकट कैसे बुक करें

दोस्तों आपके कीमती समय को बर्बाद ना करते हुए topic की ओर बढ़ते हैं how to book ticket from paytm application? दोस्तों नीचे आपको कुछ सरल भाषा में जानकारी देने जा रहे हैं वह भी स्टेप्स के माध्यम से तो आपको उन स्टेप्स को फॉलो करने पड़ेगा और आप बड़ी आसानी से पीटीए एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुक करना सीख जाएंगे।

दोस्तों अगर आप बीटी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको पेटीएम एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा और इसे डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर की सहायता ले सकते हैं। दोस्तों पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद में ओपन करना है दोस्तों जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो आप इस एप्लीकेशन की होम स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे। दोस्तों जैसे ही आप पेटीएम एप्लीकेशन की होम स्क्रीन हम जाएंगे तो आपको वहां पर एक मूवी का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा आपको उस मूवी वाले ऑप्शन को क्लिक करना है।उसके बाद मैं आपको अपनी इच्छा अनुसार कोई भी मूवी सेलेक्ट करनी है आप इस मूवी को देखना चाहते है उस मूवी को सेलेक्ट कर सकते है.

उसके बाद मैं आपको सिनेमा नेम सिलेक्ट करना है जो मूवी आपने सिलेक्ट की है वह मूवी कौन-कौन सी फिल्म थिएटर में लगी हुई है इसकी जानकारी आप स्क्रीन पर देख सकते हैं इसके बाद में आपको समय से लटकाना है कि आप किस टाइम इस मूवी को देखने के लिए थिएटर में जाएंगे। दोस्तों अगर आपने अपनी पसंदीदा मूवी, फिल्म थिएटर का नाम और मूवी देखने का समय सिलेक्ट कर लिया है तो आप और नीचे दिखाई दे रहे सिलेक्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं।

इतनी प्रोसेसिंग कंप्लीट करने के बाद मैं आपको पेमेंट करना पड़ेगा तो आप स्क्रीन पर देख सकते हैं कि आपको कितने पैसे जमा करने पड़ेंगे तो पेमेंट जमा करने के लिए आप कोई भी e-wallet एप्लीकेशन या थीम यूपीआई एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। दोस्तों जैसे ही आप पेमेंट का प्रोसेसिंग कंप्लीट करते हैं तो उसके बाद में आपको इंफॉर्मेशन के तौर पर कन्फर्मेशन मैसेज आएगा आप अपनी टिकट की रिसीविंग पीडीएफ के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं अब आप किसी भी फिल्म थिएटर में जा कर के अपनी मर्जी के मुताबिक मूवी देख सकते हैं इस तरह की मूवी टिकट बुक करने के लिए आपको सिनेमा हॉल में घंटों लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

निष्कर्ष

दोस्तों हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को आजमा कर आप किसी भी तरह की ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं तो दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बिल्कुल सरल और हिंदी भाषा में स्टेप बाय स्टेप जानकारी दिए कि पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन मूवी टिकट कैसे बुक करें तो दोस्तों उम्मीद करते हैं। कि आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी और पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें अगर आपका कोई भी सवाल है जवाब पूछना है तो आप हमें नहीं समझ सकता ना पूछ सकते हैं और अपना कीमती समय निकालने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post