Successful Blogger कैसे बनें 2021?

Successful Blogger कैसे बनें 2021??

Successful Blogger कैसे बनें 2021
Successful Blogger कैसे बनें 2021?

How to Become a successful blogger.

दोस्तों आज के समय में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं होगा जो पैसे कमाने की चाह नहीं रखता होगा दोस्तों जहां तक बात करें अगर ब्लॉगिंग का ऑप्शन आता है तो हमें ऐसी अनेक लोग मिल जाते हैं। जब लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि ब्लॉगिंग में अपना करियर कैसे बनाए? यह जानना चाहते है। लेकिन दोस्तों फिर भी लोगों को उसके बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है जिसके कारण वे बार-बार इसमें असफल होते रहते हैं लेकिन मेरे द्वारा बताई गई आज की इस जानकारी से आपकी सारी परेशानियों का समाधान मिल जाएगा क्योंकि आज किस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करने जा रही हूं जोकि आपको सक्सेसफुल ब्लॉगर बनने में काफी हद तक सहायता करेगी।

Successful blogger कैसे बनें ?

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको ब्लॉग में सक्सेस होने के लिए एसी बेस्ट ट्रिक्स बताने जा रही हूं जिनको अपना करके आप को बेहद खुशी का अनुभव होगा।सक्सेस ब्लॉगर बनने के लिए आपको पेशेंस रखना पड़ेगा तो चलिए दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देती हूं कि सक्सेसफुल ब्लॉगर कैसे बनें, दोस्तों सक्सेसफुल ब्लॉगर बनने के लिए आप वर्डप्रेस और ब्लॉगर की सहायता ले सकते हैं सक्सेसफुल ब्लॉगिंग के लिए आपको इन तीन जानकारियां होनी चाहिए। दोस्त वहां रात एक सक्सेसफुल ब्लॉगर के बारे में सोच रहे हैं तो साधारण सी बात है कि आपको ब्लॉगिंग सीखनी होगी उसके बाद ही आप एक सच्चे लोगों बन सकते हैं तो ऐसे में आपको वर्डप्रेस ब्लॉगर फ्री ब्लॉग क्रिएट करके आप वहां से ब्लॉगिंग सीख सकते हैं।

फ्री ब्लॉग से सक्सेसफुल ब्लॉगिंग कैसे सीखे

दोस्तों अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे उसी के बाद में आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसीलिए अगर आप ब्लॉगिंग में सक्सेस ब्लॉगर बनना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दोस्तों सबसे पहले आपको एक बेहतरीन ब्लॉग की शुरुआत करनी है और आप चाहे तो हमारे ब्लॉग rk को भी ओपन कर सकती है ब्लाउज ओपन करने के पश्चात आपको कोई एक कंटेंट ओपन करना है फिर उसके बाद में आपको सीखना है कंटेंट कैसे लिखा जाता है।

दोस्तों इसी तरह आप कंटेंट लिखने का प्रयास करते रहे और 10, 15 दिन वाद प्रैक्टिस करने के बाद में आप कंटेंट लिखना सीख पाएंगे।

सक्सेसफुल ब्लॉगिंग के लिए आपको ये तीन बेहतरीन जानकारियां होनी चाहिए

दोस्तों आज मैं आपसे ब्लॉगिंग से जुड़ी 3 महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में जानकारी शेयर करने जा रही हूं 

जो कि आपको ब्लॉग में ब्लॉगिंग में सक्सेस होने के लिए काफी हद तक सहायता करेंगे तो चलिए दोस्तों अब हम उनके बारे में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।

सक्सेज ब्लॉगिंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण है SEO

दोस्तों ऐसे अनेक लोग हैं जो जानना चाहते है कि ब्लॉगिंग में करियर कैसे बनाया जा सकता है अगर आप भी उन लोगों में से एक है तो आप को SEO की बेसिक जानकारी होना बहुत आवश्यक है जो सक्सेस लोगों के लिए अनिवार्य है जानने के लिए SEO सीखने के लिए आप हमारी वेबसाइट से SEO से जुडी पोस्ट पढ़ सकते हैं और वहां से आप कंटेंट लिखना सीख सकते हैं।

सक्सेज ब्लॉगिंग के लिए नॉर्मल कोडिंग आनी चाहिए

अगर दोस्तों आप एक बेहतरीन ब्लॉगर बनना चाहते हैं और यह चाहते हैं कि आपको फ्यूचर में किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना ना पड़े तो कोडिंग की जानकारी रखनी चाहिए आपको एचटीएमएल जावास्क्रिप्ट और सीएसएस की बेसिक जानकारी होनी बहुत ही इंपोर्टेंट है।

सक्सेसफुल ब्लॉगिंग के लिए कंटेंट स्ट्रक्चर बनाने के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

वही अनेक लोग कंटेंट्स लिखते वक्त हेडिंग और सब हेडिंग डालकर पूरा कंटेंट स्ट्रक्चर को ही बेकार बना देती है और Seo पर इसका इफेक्ट पड़ता है तो इसमें आपको SEO फ्रेंडली कंटेंट स्ट्रक्चर बनाना होगा।

इस तरीके से बनाएं SEO Friendly Content Structure

SEO friendly कंटेंट स्ट्रक्चर कुछ इस तरीके से होता है।

Title लिखना होता है

टाइटल के बाद में आपको इंट्रोडक्शन पैराग्राफ के बारे में जानकारी देनी होती है।

इंट्रोडक्शन पैराग्राफ के बाद एक या दो एचडी हेडिंग बना देनी चाहिए।

अगर आपको किसी h2 हेडिंग के बाद और हेडिंग लिखनी है तो आप हो h3 हेडिंग्स बना सकते हैं। अगर आपको किसी H2 Heading के बाद और 

Conclusion

दोस्तों ब्लॉगिंग में करियर कैसे बनाएं अगर आपको हमारा यह ट्यूटोरियल सक्सेसफुल ब्लॉगर कैसे बने पसंद आया हो तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं दोस्तों अगर आप अभी ब्लॉगिंग और इंटरनेट से जुड़ी जानकारियां प्राप्त करना चाहते है तो हमारे साथ बने रहिए। और साथ ही आप हमारी याद किस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूलें। और अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूरत है।

Post a Comment

Previous Post Next Post