PubG मैं Pro Player कैसे बन सकते हैं? {8 PubG Pro Tips और Tricks}

PubG में Pro Player कैसे बन सकते हैं? {8 PubG Pro Tips और Tricks} ।।

Pubg main pro player Kaise bane

PUBG में Pro Player कैसे बनें ?

नमस्कार दोस्तों आज किस पोस्ट में हम आप लोगों से बात करने वाले हैं कि PubG मैं Pro Player कैसे बन सकते हैं? {8 PubG Pro Tips और Tricks} के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में उम्मीद करता हूं कि आप लोगों ने पहले भी कभी Pro शब्द का नाम तो सुना ही होगा क्योंकि पब्जी गेम को खेलने वाले प्रत्येक व्यक्ति यही चाहता है। कि पब्जी मोबाइल में एक प्रो बन जाए Pro का मतलब होता है कि pubg mobile game अच्छी तरीके से खेलने वाला खिलाड़ी ही होता है तो आज इस पोस्ट में मैं आपको पब्जी में प्रो प्लेयर कैसे बन सकते हैं? कुछ ऐसी सलाह और टिप्स देने जा रहा हूं जिनकी सहायता से आप लोग एक अच्छी तरीके से प्रो प्लेयर पब जी मोबाइल नहीं बन सकते हैं।

जिससे कि आप लोग बहुत ही कम समय में पब्जी मोबाइल में प्रो प्लेयर बन सकते हैं इसके लिए आप लोगों को कोई भी इस पब्जी गेम में नूब कह सकता है मेरी जरिए दी गई तरीके अपनाकर आप इस पब्जी गेम के एक अच्छे खिलाड़ी बन सकते हो इस प्रकार आप लोग पब जी मोबाइल को बहुत ही अच्छी तरीके से खेल पाएंगे और आखिरकार आप pubg mobile game mein एक अच्छे प्रो प्लेयर बन सकते हो।

Pabg game मैं Pro player कैसे बन सकते हैं?

अगर आप किसी भी गेम को सबसे पहले खेलना चाहते हैं तो आप लोगों को सबसे पहले उस गेम को पूरी अच्छी तरीके से जान लेना होता है उसके में क्या-क्या हो सकता है और उनका यूज किस प्रकार हम कर सकते हैं और यह गेम हमारे लिए किस प्रकार काम आ सकता है इस सब के बारे में हमें जान लेना बहुत ही आवश्यक होता है जब ही हम लोग इसे अच्छी प्रकार से खेल सकते हैं और पब्जी गेम को खेलने के बाद ही हम लोग एक Pro player बन सकते हैं। अगर आप लोगों को इन सभी वस्तुओं की जानकारी हो जाती है इस प्रकार आप लोगों को कोई गेम बहुत ही आसानी से खेल सकते हैं और pubg game में कोई खिलाड़ी Royal pass लेने से या फिर दोस्तों अच्छी बंदूक की skin या game मैं अचीवमेंट मिल जाते हैं और इस तरह आप लोग एक प्रो प्लेयर नहीं बन पाते हैं के लिए आप लोगों को बहुत ही मेहनत करनी पड़ती है।

Mobile phone किस प्रकार का होना चाहिए ?

अगर आप लोग pubg game मैं Pro player बनने की सोच रही हैं तो आप लोगों के पास एक अच्छा फोन होना बहुत ही आवश्यक होता है क्योंकि दोस्तों छोटी बड़ी फोनों में यह गेम बहुत ही धीमा काम कर पाता है और इस प्रकार आप लोगों को यह गेम खेलते समय आप लोगों का गेम हैंग होने लग जाता है इसके लिए दोस्तों आपके पास कम से कम 4GB रैम वाला स्मार्टफोन होना चाहिए और उसका प्रोसेसर 2G हर्ट का होना जरूरी होता है फोन की मेमोरी 64GB, 5 पॉइंट 6 से लेकर 6 इंच का होना बहुत ही आवश्यक होता है।

Trending mod मैं practice करके ?

अगर आप लोग pubg game mobile मैं Pro player का टैग जाते हैं उसके लिए आप लोगों को इस पब जी मोबाइल को खेलने को लगातार प्रेक्सिस करना होगा और उसके लिए आपको trending mod मैं जाकर एक अच्छा अभ्यास कर सकते हैं और दोस्तों अभ्यास करने के लिए pabji game मैं आप लोगों को बहुत सारे मोड मिल जाते हैं जैसा कि इस प्रकार है।

Sniper ट्रेनिंग करके

Sniper training मूड में जाकर आप लोगों को इस प्रकार बहुत सारे Sniper training बंदूकें और स्कोप आसानी से मिल जाएंगे इसका यूज करके Sniper ट्रेनिंग की प्रैक्टिस आसानी से कर सकते हैं जिससे आप लोगों का दूर का निशाना अच्छा हो सकता है ओ आप अपने शत्रु को दूर से ही मार सकते हैं।

War मोड की प्रैक्टिस करके

इस मोड में आप लोगों को लगातार प्रैक्टिस कर के बहुत ही आसान तरीके से मौका मिल सकता है क्योंकि इसमें दोस्तों आपके पब्जी गेम मोबाइल का प्लेयर खत्म नहीं हो सकता है और इस प्रकार आप 10 मिनट तक एक मैच में अच्छी प्रकार से अभ्यास कर सकते हैं।

TDM warehouse mode यूज़ करके

TDM warehouse mode मैं आप लोगों के पास पहले से ही बंदूक सिलेक्ट करने का विकल्प मिल जाता है आप लोग चाहे तो ऑटो गन या Sniper बंदूक सेलेक्ट कर सकते हैं जैसा भी आप चाहे इस प्रकार इस मैच में भी 10 मिनट तक होता है इसलिए आप लोग दूसरे player के साथ उसके पास की लड़ाई में सुधार आसानी से सकते हैं।

Internet अच्छी का इस्तेमाल करके

इस पब्जी गेम का सबसे सबसे अच्छा हिस्सा इंटरनेट का होता है अगर आप लोग इंटरनेट बहुत ही अच्छा चलाना जानते हो तो इस पब्जी मोबाइल में प्रो बनने के लिए आपके स्मार्टफोन के गेम की पिक होनी चाहिए 60 से लेकर 80 के बीच में, इससे आप लोगों का पब्जी गेम काफी अच्छा वर्क करेगा और इस प्रकार आप लोगों को भी पब्जी गेम खेलने में बहुत ही आसानी होगी।

PubG मैं Pro Player कैसे बन सकते हैं? पबजी मोबाइल की setting

जब आप लोग पब जी मोबाइल गेम को खेलना प्रारंभ करेंगे तो इससे पहले भी आपके स्मार्टफोन के अनुसार सेटिंग की जाना होती आवश्यक होता है लेकिन आपको अपने तरीके से रखना होता है क्योंकि सभी यूजर्स के खेलने का तरीका विभिन्न तरीका होता है जिस प्रकार आप अपनी सेटिंग कंट्रोल में जाकर अपने अनुसार बदल सकते हैं।

Sensitivity की setting करके

Pubg game मैं Pro player बनने के लिए सबसे आवश्यक सेटिंग आपकी aiming sensitivity का सही होना बहुत ही आवश्यक होता है और इस प्रकार आप लोग अपनी अनुसार रेड डॉट या Sensitivity को चेंज करके रखें जो आप लोगों के फोन के लिए बिल्कुल सही हो सके जिससे आप लोगों को अपना गेम smooth लग सके।

Ads setting करके

Pubg game मैं इस प्रकार की सेटिंग का यूज़ करके आप अपनी गेम के के कैमरा की घूमने की सभी गत को ज्यादा याद कम कर सकते हैं बहुत सारे लोग इसे हाई पर रख लेते हैं अगर आप लोग भी नई प्लेयर होते हैं तो इसे कम करके रखना होगा।

मैं आशा करता हूं कि आप लोग आप जान चुके होंगे कि किस प्रकार पब जी मोबाइल गेम में आप प्रो प्लेयर आसानी से बन सकते हैं अगर आप लोगों को फिर भी कोई समस्या आती है तो आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में कोई भी सवाल आसन तरीके सब पूछ सकते हैं इस प्रकार आप लोगों को अगली नेक्स्ट पोस्ट के लिए बहुत धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post