GTA 5 कैसे download करें? जानिए GTA 5 ग्रैंड थेफ्ट ऑटो V download करने का तरीका -2021

GTA 5 कैसे download करें? जानिए GTA 5 ग्रैंड थेफ्ट ऑटो V download करने का तरीका -2021        

GTA 5 कैसे download करें?
GTA 5 कैसे download करें?

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है आज हम आपको GTA 5 कैसे download करें इसकी पूरी जानकारी देने वाले हैं तो बने रहिए साथ आज के इस आर्टिकल में तो शुरू करते हैं तो दोस्तों अगर आप भी जीटीए 5 कैसे डाउनलोड करें PC के बारे में जानना चाहते है आप बिलकुल सही आर्टिकल को पढ़ रहे है। ग्रैंड थेफ्ट ऑटो (GTA ) बारे में बताएं तो यह एक वीडियो गेम है, जिसे पहले डेव जोन्स द्वारा तैयार किया गया था। GTA 5 game download करने के बारें में हम इस आर्टिकल में आपको पूरी information देंगे।

जीटीए 5 कैसे डाउनलोड करें आज इसके बारे में आप हमारे आज के आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे हम आपको इसके बारे में बिलकुल सरल तरीका बतायेंगे। जीटीए v Download कैसे करें आपने जीटीए 5 के बारे में तो ज़रूर सुना होगा नही सुना है तो कोई बात नही हम आपको हमारी आज के इस artical में GTA 5 मोबाइल डाउनलोड के बारे में पूरी information देंगे साथ ही GTA 5 कैसे डाउनलोड करते है इसके बारे में भी बतायेंगे। GTA 5 डाउनलोड एक एक्शन से भरा मजेदार गेम है।

और दोस्तों आप सभी ने अपने पीसी (pc) या (Laptop)लेप्टोप में जीटीए वाइस सिटी Sanandreas और GTA 4 गेम तो जरूर चालू किये होंगे लेकिन आज हम आपको जीटीए फाइव गेम और GTA 5 को कैसे डाउनलोड करें के बारे में बताने जा रहे हैै। जो बाकी सभी GTA 5 Game से बहुत ही अच्छा है आप हमारे आज के आर्टिकल में GTA v कैसे Download करते हैं। और इसे कैसे चलाते है, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो v व्यापक आलोचनात्मक समीक्षाओं के साथ जारी हुआ था। GTA 5 game download के लिए आप हमारी इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़ें।

दोस्तों हमारी साइट पर बहुत से user यह जानना चाहते हैं कि GTA v को डाउनलोड कैसे करें तो इसके लिए हम आपको बता दे कि किसी पीसी या लेप्टोप में डाउनलोड या इंस्टोल करने के लिए बहुत ज्यादा जगह चाहिये होती है इसे साधारण कंप्यूटर में नहीं चलाया जा सकता इसे चलाने के लिए एक बढ़िया gaming PC चाहिये होता है। GTA 5 game download करने की पूरी information विस्तार से दी गयी है।

तो friends चलिए जानते है android के लिए GTA 5 को हिंदी में कैसे डाउनलोड करें। अगर आप इसकी पूरी information पाना चाहते है तो इसके लिए हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े हमे पुर्ण: विस्वास है कि आपके सारे सवालों के जवाब जैसे GTA V कैसे डाउनलोड करें।

जीटीए 5 डाउनलोड कैसे करें :-

जीटीए गेम के लिए बहुत ही अच्छा ओपन World गेम है। यह 17 दिसम्बर 2013 को रॉस्टार गेम द्वारा लांच किया गया एक रोमांचक action Game है। यह गेम अब PC, PS4, PS3 Xbox वन आदि के उपलब्ध है।

width=320 height=281 />दोस्तों अगर आप ये सोच रहे है कि GTA 5 कैसे डाउनलोड करें तो GTA 5 गेम को PC में डाउनलोड करने के लिए आपके PC में फास्ट internet का सम्बंध होना चाहिये क्योंकि इस गेम की Size 59 Gb के करीब होती है। दोस्तों आपने यह पोस्ट पढ़ी :- मोबाइल में सॉफ्टवेयर कैसे डालें ? जानिए मोबाइल में सॉफ्टवेयर डालने के Step By Step तरीके हिंदी में।

दोस्तों अगर आपके (PC)पीसी की इंटरनेट स्पीड स्लो (slow) है तो इसे download करने में बहुत समय लग जाता है। अगर आप अपने PC में जीटीए 5 को Run करना चाहते है तो इसके लिए आपके PC में क्या आवश्यकता होनी चाहिये हम आपको बता देते है।

ऑपरेटिंग सिस्टम– Windows 7, Windows 8 And 8.1, Windows 10 (64Bit)

CPU – Intel Core To Quad 2.4 GHZ

RAM – 4GB

Setup Size – 59GB

Hard Disk Space – 65GB

GTA 5 गेम कैसे डाउनलोड करें

GTA 5 game download करना है तो इसके लिए आप नीचे दिए गये step को फॅालो करें। अगर आप अपने PC में GTA 5 गेम डाउनलोड करना चाहते है इन बातों पर ध्यान दीजिए।

वेबसाइट पर जाएं :-

सबसे पहले मिडीया जियो की वेबसाइट पर जाएं।

Click On Winrar

दोस्तों जैसे ही आप इस वेबसाइट पर यात्रा करेंगे तब आपको सबसे ऊपर Winrar का ओपसन (option) दिखाई देगा उस पर click करे और उसे download करे डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करके इंस्टोल करे।

सर्च GTA 5 गेम अब दोबारा मिडिया जियो के होम पेज पर जाएँ और उपर दिए सर्च मेनू में GTA 5 tape करके सर्च करे।

दोस्तों जैसे ही आप इसे सर्च करेंगे तब आपके सामने GTA 5 का result दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

दोस्तों अब नीचे नीचे स्क्रॉल करे और दिए गये पहला विकल्प "पहले GTA 5 डाउनलोड के लिए महत्वपूर्ण फाइल और सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें" पर क्लिक करके File और सॉफ्टवेयर को download कर ले।

इसके बाद ओपन फ़ोल्डर पर क्लिक करे। फ़ोल्डर को ओपन करने के बाद इस पर राइट पर click करके Extract To GTA 5 महत्वपूर्ण फाइल पर click करे क्लिक करके इस फाइल को Extract कर ले।

दोस्तों फाइल के Extract होने के बाद इसे ओपन करे अब आपको दो सॉफ्टवेयर दिखाई देंगे उन दोनों को अपने computer को इंस्टोल कर ले।

Friends अब दोबारा से अपने क्रोम पर जाये और दिए गये तीसरे ओपसन “डाउनलोड GTA 5 In 59gb By Torrent” पर क्लिक करे जैसे ही आप इस पर click करेंगे तब ऊपर आपको अपना Torrent खोलें आपको एक ओपसन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे।

दोस्तों अब एक (Popup)पॉपअप पेज ओपन होगा जिसमे वह आपसे पूछेगा की आप GTA 5 गेम को कहाँ पर डाउनलोड करना चाहते है इसके लिए आपको पथ चयन करना होगा जिसमें 59gb Storage हो। पथ चयन करने के बाद ओके बटन पर click कर दे जिससे यह डाउनलोड होना चालू हो जायेगा।

GTA 5 कैसे इनस्टॉल करें ?

GTA 5 game download कैसे करें इसकी पूरी जानकारी हमने ऊपर दी है। चलिए अब जानते है की जीटीए 5 गेम को इंस्टोल कैसे करते है। GTA 5 गेम डाउनलोड होने के बाद उस पर राइट click करके युक्त फ़ोल्डर खोलें और क्लिक करे उसके बाद कंट्यूनू पर click करे। Friends अब आप वहां पर पहुंच जायेंगे जहां पर यह GTA 5 गेम download हुआ है वहां पर आपको Rld-gta 5 दिख रहा होगा। तो दोस्तों उसे चयन करके राइट पर click करके पॉवर Iso पर टेप करके सेट नंबर और ड्राइवरों से वहां पर 1 ड्राइवर सेट कर दे।

दोस्तों उसके बाद दोबारा से Rld-5 पर राइट click करके पॉवर Iso पर टेप करके बिना मीडिया ड्राइव करने के लिए माउंट इमेज़ का ओपसन दिखाई देगा उस पर click कर दे।

अब आपको This PC पर क्लिक करना है वहां पर आपको ड्राइव के नीचे CD का Icon दिखाई देगा। जिस पर CD ड्राइव H ग्रैंड, थेफ्ट, ऑडियों V लिखा होगा आपको उस पर राइट click करके ओपन करना है।

अब आपको स्टेप का ओपसन दिखाई दे रहा होगा उस पर डबल click करके GTA 5 के स्टेप को चला लेना है। यह आपसे Yes या No के लिए पूछेगा Yes पर click करे और इसके बाद ओके बटन पर क्लिक करे।

अब एक पॉपअप पेज ओपन होगा वहां पर ब्राउज़ पर क्लिक करके लोकेशन चयन करे जहां पर आप इसे इनस्टॉल करना चाहते है।

लोकेशन को चयन करने बाद ओके बटन पर click करे फिर Next पर क्लिक करे दोबारा Next पर क्लिक करके Install बटन पर click करे जिससे यह इंस्टोल होने लगेगा।

दोस्तों इसे इंस्टोल होने में 1 घंटे, 2 घंटे और ज्यादा समय भी लग सकता है। इंस्टोल होने के बाद अब आपको चार सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में इंस्टाल करने होंगे इसके लिए चारों पर Tick कर ले और फिनिश पर क्लिक कर दे जैसे ही आप इस पर click करेंगे तब आपको इन चारों सॉफ्टवेयर को एक-एक कर के इंस्टोल कर लेना है। सारे software को install रने के बाद step के ऊपर Crake फोल्डर दिखाई देगा उसे ओपन करके उसमे जितनी भी फाइलें है उन्हें कॉपी कर ले अब इसे छोटा कर ले और डेस्कटॉप पर आ जाएँ।

यहां पर आपको ग्रैंड, थेफ्ट, ऑडियो 5 का Icon दिखाई देगा उस पर राइट क्लिक करके ओपसन फाइल लोकेशन पर click करे यहां पर आपको कॉपी की हुई फ़ाइल को पेस्ट कर देना है। अब आपके सामने एक पॉपअप विंडोज ओपन होगी जहां पर आपको गंतव्य में फ़ाइल पुनर्स्थापित करें पर क्लिक करना है। अब आप डेस्कटॉप पर जाकर GTA 5 गेम की आवेदन पर डबल click करके इसे ओपन कर सकते है।

Friends यह पोस्ट भी जरूर पढ़े:-ई-मेल कैसे भेजते हैं? ई-मेल कैसे देखते हैं? जानिए मोबाइल और C

कंप्यूटर से मेल कैसे भेजें बिल्कुल सरल भाषा में।

GTA 5 एंड्राइड में कैसे चलाएं

GTA v करना है इसके बारें में हमने विस्तार से बताया है। GTA 5 game download कैसे करें इसकी भी जानकारी दी गयी है। GTA 5 download अभी Android के लिए नहीं बना है इसलिए आप GTA 5 का मूल संस्करण प्ले नहीं कर सकते किन्तु हमारे पास एक उपाय है। जिससे आप GTA 5 के मोड अपने Android में डालकर चला सकते है। GTA 5 Download For Android में हम GTA Sanandreas में GTA 5 का Modes डालकर उसे बिलकुल GTA 5 की तरह चला सकते है।

 इसमे Car, Bikes सारे GTA 5 वाले ही होंगे बस City सैन एंड्रियास की होगी। GTA 5 game download करने के लिए आप इन tips को आजमा सकते हैं। जीटीए 5 game download करना है वो भी Android  में तो phone में GTA गेम का मजा लेना चाहते है तो हम आपको एक लिंक दे रहे है जिसमें सबसे पहले आपको इस आवेदन को अपने एंड्रेड फोन में इंस्टाल होगा इसमे आपको कई बड़े गेम जैसे – Gangstar Vegas, Gangstar Rio City, WWE, GTA Vicecity आदि मिलेंगे।

Download APK Mod And OBB File

दोस्तों सबसे पहले नीचे स्क्रॉल करे यहां पर आपको Apk Mod और Obb Fille दिखाई देगी उसे अपने Android फ़ोन में डाउनलोड कर ले।

जैसे ही आप इस डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे तब आपको 5 सेकंड के लिए रुकना पड़ेगा इसके बाद ऊपर दिए स्पीक एड्स पर click करना है। फिर डाउनलोड पेज पर click करे दोनों फाइल को अपने फ़ोन में डाउनलोड करने के बाद आपको जीप फाइल को डाउनलोड करना होगा। दोस्तों अब एक और फाइल download कर ले यह GTA 5 के मोड की Patch फाइल है। जैसे ही आप इस link पर click करेंगे तब आपको download के नीचे एक चेकबॉक्स दिखाई देगा उस पर क्लिक करके डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दे।

अब आपको एक और फाइल अपने फोन में इंस्टाल करनी होगी जिसका नाम ज़ार्चिवर है इसे आप प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है। तो आपने ऊपर हमारे द्वारा बताये गये सभी आवेदन को अपने एंड्रायड फोन में download कर लिया होगा। अब सबसे पहले GTA सैन एंड्रियास आवेदन अपने फोन में इंस्टाल कर ले।

जब GTA सैन एंड्रियास ऐप डाउनलोड हो जाये उसके बाद Zarchiver को Open करे और उसमे से GTA सैन एंड्रियास की Zip फाइल को ओपन करे।

जैसे ही आप GTA सैन एंड्रियास की Zip फाइल को ओपन करेंगे वहां पर आपको OBB नाम का एक फ़ोल्डर दिखेगा जिसके अंदर Com.Rockstar games.GTA नाम का एक फ़ोल्डर होगा उसे कॉपी कर ले।

फ़ोल्डर को कॉपी करने के बाद डिवाइस मेमोरी में जायें और उसके बाद Android नाम का एक फ़ोल्डर होगा उसे ओपन करे फिर Obb नाम का एक फ़ोल्डर होगा उस फोल्डर को Obb में पेस्ट कर दे। इसे पेस्ट होने में थोड़ा time लगेगा।

दोस्तों अगर आपके पास Samsung कंपनी का Android फोन है तभी डिवाइस मेमोरी में जाकर पेस्ट करे या अगर आपके पास किसी दूसरी कंपनी का फोन है तो आपको Sd कार्ड में जा कर प्रोसेस करनी होगी।

फाइल पूरी कॉपी होने के बाद GTA सैन एंड्रियास ओपन करे फिर ऑफलाइन पर click करे और GTA V गेम डाउनलोड करना है इसके लिए अब आपका GTA सैन एंड्रियास पूरी तरह से GTA 5 में Convert हो चुका है अब स्टार्ट बटन पर क्लिक कीजिये। अब आपका GTA 5 वाली Cars, बाइक सभी GTA 5 की तरह चलने लगेगा अब आप इस गेम को पूरी तरह मजा ले सकते है।

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप समझ चुके होंगे GTA 5 कैसे डाउनलोड करें तो आशा करता हूं कि आज के इस आर्टिकल में आप समझ चुके होंगे। अगर आपको कुछ भी चीज समझ में नहीं आयें तो कमेंट बॉक्स में जाकर पुंछ सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें व्हाट्सएप फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम अन्य प्लेटफार्म पर शेयर करें 

धन्यवाद !

Post a Comment

Previous Post Next Post