Free Fire Pro Tips And Tricks (2021 In Hindi)

Free Fire Pro Tips And Tricks (2021 In Hindi) 


Free fire में प्रो प्लेयर कैसे बने न्यू ट्रिक 2001 

दोस्तों प्रो शब्द सुनकर के हर किसी के मन में यह आ जाता है कि काश मैं भी प्रो प्लेयर होता। आज की पोस्ट हम उन लोगों के लिए जो न्यू प्लेयर हैं क्योंकि अभी उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि प्रो प्लेयर बनने के लिए कौन-कौन सी ट्रिक अपनानी पड़ेगी। तो उन्हीं परेशानी बाहर ले कर के हम आज की स्कूल के बाहर हुए हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि फ्री फायर मैं प्रो कैसे बने और साथ ही यह बताएंगे कि फ्री में डायमंड के लिए हमें कौन से मेथड अपनाने पड़ेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं और यह जानने का प्रयास करते हैं कि फ्री फायर गेम में प्रो कैसे बने 2021 ?>

Free Fire Tips And Tricks 2021 

दोस्तों लड़ाई लड़ने के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है कि आपको अलग-अलग प्रकार की बंदूकों का इस्तेमाल करना है।फ्री फायर गेम में शॉर्ट्स रेंज यानी करीब के दुश्मन को मारने के लिए और दूर के दुश्मन को मारने के लिए हमें अलग-अलग बंदूकों का इस्तेमाल करना चाहिए फ्री फायर में आप सॉल्ट रेंज के लिए mp40 बंदूक का इस्तेमाल कर सकते हैं और दूर के दुश्मन को मारने के लिए ak या फिर इस कार बंदूक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

👉 सेफ स्थान पर उतरें

दोस्तों आपको ऐसा स्थान सर्च करना है जहां पर कोई ना उतरे और अगर आप नए प्लेयर है तो आप क्लॉकटावर या फिर पीक जैसी स्थानों पर उतर सकते हैं तो आप जल्दी ही दुश्मन जोकि आपसे प्रो है वह आपको मार देगा तो आप शुरुआत में ही कोई सुरक्षित जगह सर्च कर ले और वहीं पर उतर सकते हैं।

👉 हेलमेट और वेस्ट का इस्तेमाल करें

दोस्तों फ्री फायर में लाए जाने के लिए आपको हमेशा हेलमेट और वेस्ट का इस्तेमाल करना है यदि आपके पास हेलमेट और वेस्ट नहीं है और दुश्मन के पास है तो दुश्मन जीतने जाएगा क्योंकि हेलमेट और वेस्ट गोलियों का डैमेज आधा कर देता है।

👉 ज्यादा डैमेजे देने वाली बंदूक का इस्तेमाल करें

दोस्तों फ्री फायर में कुछ ऐसी बंदूके होती हैं जिनका डैमेज ना के बराबर होता है और तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप ऐसी बंदूकों का इस्तेमाल ना करें जैसे p90 और इस कार जैसी बंदूकों की लिस्ट आपको यहां पर मिल जाएगी।

👉 Pro teammates सर्च करें

दोस्ती फ्री फायर में प्रो टीममेट्स सर्च करेंगे तो वह आपको प्रो बनने में काफी सहायता करेंगे साथ ही आपको गेम खेलने में आनंद लिया गया यदि प्रो प्लेयर की आईडी और उसका पासवर्ड भी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हम वह सभी जानकारी देंगे बस आप इस लेख को पढ़ते चलिए।

👉 लेजेंड्री बंदूक का इस्तेमाल करें

लीजेंडरी बंदूक यानी यह वह है बंदूक होती है जिसका कलर चमकीला होता है इसे स्किन्स कहा जाता है दोस्तों यदि आप चाहें तो इसे फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और खरीद भी सकते हैं जब आप इन स्किन्स से खेलेंगे तो आपको बड़ा ही आनंद आएगा क्योंकि यह स्किंस दुश्मन को मारने में कम से कम गोलियों की आवश्यकता पड़ती है और यह रीलोड मैं भी काफी कम समय लेती है तो आप चाहे तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

👉 रिक्शा और जीप का इस्तेमाल ना करें

दोस्तों हमारी आपको यही सलाह है कि आप फ्री फायर में टूटू यानी रिक्शे का इस्तेमाल ना करें और जीप में रिक्शे की तरह ही होती है क्योंकि अगर आप इन दोनों का इस्तेमाल करते हैं और दुश्मन आप पर गोली चलाता है तो सारी गोलियां आपको ही लगेंगी और साथ यह है गाड़ियां जल्दी ब्लास्ट भी हो जाती हैं तो सबसे जरूरी यही है कि आप इन दोनों का इस्तेमाल ना करें।

👉 हमेशा मॉन्सटर ट्रक या फिर पिकअप ट्रक का इस्तेमाल करें

दोस्तों आप चाहे तो इन दोनों गाड़ियों का इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि अगर दुश्मन आप पर गोली चलाता है तो आपको गोली नहीं लगेगी वह है केवल गाड़ी से टकरा जाएंगी आपको जहां कहीं भी यह गाड़ी नजर आए तो इन गाड़ियों में बैठ जाए।

लाल जोन में ना जाये

दोस्तों रेड जोन एक छोटा सा लाल कलर का गया होता है जिसमें बहुत सारे बम गिरती रहती हैं अगर आपके ऊपर बनते हुए दिखाई दे तो कहीं पर चुपचाप बैठ जाए या फिर तुरंत घर वापिस चले जाए

👉 हाई लूट = ब्लू जोन

दोस्तों यदि आप लेवल 4 का हेलमेट और वेस्ट के साथ में बेहतरीन बंदूक प्राप्त करना चाहते हैं तो एक छोटा सा मैप कोने में गेम खेलते समय दिखाई दे रहा होगा आपको हां पर क्लिक करना है और जहां भी आपको नीले कलर का सर्किल दिखाई देता हो आप वहां पर कूद जाए।

👉 ग्लो वाल का सही इस्तेमाल करें

दोस्तों जब भी आप ड्रॉप लूटना चाहते हैं या ग्लोवाल को हाथ में रखें और जिस डायरेक्शन सी गोली का निशाना आ रहा हो उसी तरह ग्लोवाल लगा दे यह है इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों को रेविएव करते समय भी कर सकते हैं।

👉 ग्लाइडर का सही इस्तेमाल करें

दोस्तों जिस घर के ऊपर चढ़ने के लिए सिंधिया ना हो आप उस ग्लाइडर का इस्तेमाल करके आसानी से छत पर जा सकते हैं।

👉 घास का सही इस्तेमाल करें

दोस्तों अगर वही हम पब्जी के बारे में बात करें तो प्रत्येक खिलाड़ी लास्ट जॉन में घास में लेट जाते है लेकिन फ्री फायर में घास कम होने के कारण आप जल्दी दिख जाते हैं तो हमेशा यही कोशिश करें कि आप घास को देख कर के बहुत कम लेटे हैं और ग्लोवाल का इस्तेमाल ज्यादा करें।

👉 गिल्ली बुश का इस्तेमाल करें

फ्री फायर गेम में वुकॉंग करैक्टर करैक्टर होता है जो अपने आप एक छोटा सा पौधा बनाकर तैयार कर लेता है यह आपकी दुश्मनों से छुपने आपकी में सहायता करता है अगर आपके पास यह नहीं है तो आप आसपास के पौधों में भी छुप सकते हैं जो आपकी पीक के पास आसानी से मिल जाएगा।

👉 फ्लॅशबॅन्ग का इस्तेमाल करें

फ़्लैशबंग जब दुश्मन आप इसको दुश्मन के ऊपर फेकोगे तो सब कुछ सेकंड के लिए कुछ भी नहीं दिखाई देगा तो आप कौन जब भी दुश्मन घर में छुपा हुआ दिखाई दे तो आप इसको उसके ऊपर देख सकते हैं।

👉 फ्री फायर में प्रो प्लेयर कैसे बने ?

दोस्तों हमारा फ्री फायर गेम में प्रो बनना चाहते हैं तो उसके लिए आप एलिट पास या फिर डायमंड से खरीद सकते हैं जिससे आप प्रो दिखने लगेंगे साथी इसके अलावा आपके पास skins और गेमप्ले को भी सुधार कर सकते हैं जो आपके आपको और भी ज्यादा प्रो बनाने में सफल रहेंगे अच्छी बंदूकों की स्किन भी आपको प्रो बनाने में मदद करेगी दोस्तों ऐसी बहुत सारी चीजें जो आपको आप जिनकी सहायता से आप प्रो बन सकते हैं।

👉 फ्री फायर में रैंक कैसे पुश करे?

रैंक पुश करना बहुत आसान होता है सेफ खेल और हमेशा अपने दोस्तों के साथ खेले जो आपको रविएव दे सके और आपके साथ ही दुश्मन को बड़ी आसानी से हरा सके और आपको पढ़ने के लिए ट्रिगर्स बटन का इस्तेमाल कर सकते है जो आपको ऑनलाइन बड़ी आसानी से उपलब्ध मिल जाएगी यदि आपने दो उंगलियों से खेलते हैं तो आपको चारों उंगलियों से खेलें क्योंकि आपकी मूवमेंट स्पीड फास्ट हो सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post